Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल कांग्रेस नेता पीजे कुरियन बोले- पार्टी अध्यक्ष नेहरू परिवार से होना जरूरी नहीं, राहुल गांधी को लेकर दिया ये बयान

कुरियन ने कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना करते हुए कहा, राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना उनकी अस्थिरता को दर्शाता है।

केरल कांग्रेस नेता पीजे कुरियन बोले- पार्टी अध्यक्ष नेहरू परिवार से होना जरूरी नहीं, राहुल गांधी को लेकर दिया ये बयान
X

केरल कांग्रेस (Kerala Congress) के नेता पीजे कुरियन (PJ Kurien) ने मलयालम मैगजीन को इंटरव्यू दिया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) के पद को लेकर कहा है कि पार्टी का अध्यक्ष हर समय नेहरू परिवार (Nehru family) से होना जरूरी नहीं है।

कुरियन ने कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना करते हुए कहा, राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना उनकी अस्थिरता को दर्शाता है। जब पार्टी संकट से गुजर रही थी तब राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में नेतृत्व करना चाहिए था। जब जहाज डूबने वाला हो तो कप्तान को उसे नहीं छोड़ना चाहिए।

राहुल गांधी को पार्टी के वरिष्ठों के साथ बैठक करनी चाहिए थी। लेकिन इसके बजाय उन्होंने अपने आस-पास के गुट के साथ इस पर चर्चा की। इन लोगों के पास बहुत कम अनुभव है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पीजे कुरियन ने आगे कहा कि राहुल गांधी को सभी से चर्चा कर समाधान निकालना चाहिए था। लेकिन चर्चा के बजाय वह जहाज को छोड़कर भाग गए।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का पद खाली है, क्योंकि राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनावों में विफलता के बाद अपनी जिम्मेदारियों से भाग गए थे। लेकिन अब भी सभी नीतिगत निर्णय राहुल गांधी द्वारा लिए जाते हैं, जो कि सही नहीं हैं। कुरियन ने कहा कि एक व्यक्ति जिसने कहा कि वह अध्यक्ष का पद नहीं चाहता है, लेकि निर्णय ले रहा है। साथ ही किसी और को पद लेने की अनुमति नहीं दे रहा है। यह स्वीकार्य नहीं है।

कुरियन ने यह भी कहा कि जी-23 का कोई एजेंडा नहीं है। पार्टी अध्यक्ष का पद नेहरू परिवार को नहीं दिया जाए। अगर संगठनात्मक चुनाव के माध्यम से राहुल गांधी फिर से पार्टी अध्यक्ष बनते हैं तो हमें कोई समस्या नहीं होगी। पार्टी का एक पूर्णकालिक अध्यक्ष होना चाहिए। कांग्रेस का पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं होना एक बड़ी समस्या है।

और पढ़ें
Next Story