Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल में नोरोवायरस के 2 मामलों की पुष्टि, स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- चिंता की कोई...

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के विझिंजम इलाके में दो बच्चे नोरोवायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है, दोनों मरीजों की हालत स्थिर है।

केरल में नोरोवायरस के 2 मामलों की पुष्टि, स्वास्थ्य मंत्री बोलीं- चिंता की कोई...
X

भारत (India) में एक बार फिर कोरोना वायरस (corona virus) के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी बीच भारत में एक और नये वायरस ने दस्तक दे दी है। जिस कारण सरकार (government) और प्रशासन की टेंशन और बढ़ गई है। रिपोर्ट के अनुसार, भारत के केरल (Kerala) राज्य में नोरोवायरस (Norovirus) के दो केस पाए गए हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Kerala Health Minister Veena George) ने इसकी पुष्टि की है।

बता दें कि केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के विझिंजम इलाके में दो बच्चे नोरोवायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है, दोनों मरीजों की हालत स्थिर है। फूड पॉइजनिंग और दस्त की शिकायत के बाद विझिंजम में एलएमएसएलपी स्कूल के छात्रों से नमूने एकत्र किए गए।

जिसके बाद जांच के लिए सैंपल राज्य की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में भेजा गया था। जांच में बच्चों में नोरोवायरस की पुष्टि हुई। वीना जॉर्ज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग स्थिति का आंकलन कर रहा है चिंता की जरूरत नहीं है। नोरोवायरस एक बेहद संक्रामक बीमारी है, जो आमतौर पर दूषित पानी, दूषित खाने और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है।

रिपोर्ट के अनुसार, नोरोवायरस के मामले पहली बार केरल में नवंबर 2021 में सामने आए थे। जब वायनाड के एक पशु चिकित्सा कॉलेज में 13 छात्रों ने संक्रमण के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। सरकार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इसके नियंत्रण किया। उसके बाद कोई और प्रसार की सूचना नहीं मिली।

और पढ़ें
Next Story