Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Kathua Case : कठुआ रेप-मर्डर केस में तीन को उम्रकैद, तीन को पांच-पांच साल की सजा

पिछले साल जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक 8 साल की नाबालिग बच्चे के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या मामले में पठानकोट कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने 6 में से तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बाकी तीन अन्य दोषी पुलिसकर्मियों को पांच साल की सजा सुनाई गई है।

Kathua Case : कठुआ रेप-मर्डर केस में तीन को उम्रकैद, तीन को पांच-पांच साल की सजा

पिछले साल जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक 8 साल की नाबालिग बच्चे के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या मामले में पठानकोट कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। 7 में से 6 आरोपी दोषी करार दिया गया है तो वहीं एक आरोपी विशाल को बरी कर दिया गया है। तीन दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बाकी अन्य तीन दोषियों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई है।

लाइव अपडेट (Live Update)

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि कठुआ बलात्कार और हत्या के अपराधियों के लिए मृत्युदंड की उम्मीद कर रही थीं। जम्मू और कश्मीर सरकार को हाईकोर्ट में अपील के लिए जाना चाहिए।

कठुआ बलात्कार और हत्या का मामला: तिलक राज, आनंद दत्त और सुरिंदर कुमार को सबूत नष्ट करने के लिए दोषी ठहराया गया है। उन्हें प्रत्येक में पांच साल के लिए कारावास की सजा सुनाई गई है।

3 पुलिस कर्मियों को पांच-पांच साल की सजा।

3 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

6 आरोपियों की सजा पर कोर्ट की तरफ से बहस पूरी हो गई है अब थोड़ी देर में सजा का ऐलान होगा।

6 आरोपियों को दोषी करार देने के बाद दोपहर में सजा का ऐलान किया जाएगा।

मंदिर के संरक्षक व ग्राम प्रधान सांजी राम, एसपीओ सुरेन्द्र कुमार, विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया, सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कांस्टेबल तिलक राज और प्रवेश कुमार को दोषी करार दिया गया है। वहीं प्रधान के बेटे विशाल को बरी कर दिया गया है। कोर्ट ने हेड कांस्टेबल और उप निरीक्षक को रिश्वत लेने और सबूत नष्ट करने का आरोपी बनाया गया है।

कठुआ रेप मर्डर केस मामले में पीड़िता की मां ने कहा कि हमें इंसाफ मिले और सभी दोषियों को उम्र कैद की सजा मिले

कोर्ट ने ग्राम प्रधान सांजीराम, उसके बेटे विशाल, दो स्पेशल पुलिस अधिकारी, दीपक खजूरिया और सुरेंद्र वर्मा के साथ ही हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज को दोषी करार दिया गया है।

कठुआ गैंगरेप केस मामले में पठानकोट की सेशन कोर्ट में सुनवाई जारी है

थोड़ी देर में आएगा कठुआ केस पर बड़ा फैसला

कड़ी सुरक्षा के बीच कठुआ रेप और मर्डर के आरोपियों को कोर्ट लाया गया

कठुआ बलात्कार-हत्या मामले में फैसले से पहले पठानकोट अदालत के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई

कुठआ केस में आज 7 आरोपियों की सजा का होगा ऐलान

क्या है मामला

जम्मू कश्मीर के कठुआ में बीते साल जनवरी 2019 में एक साल की बच्ची को अगवा किया गया था। बच्ची को नशीला पदार्थ खिलाकर गांव के ही एक मंदिर में बंधक बनाकर 4 दिनो तक उसके साथ गैंगरेप किया था।

इस मामले में 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है। अब तक 100 से ज्यादाबार सुनवाई हो चुकी है और 103 से ज्यादा गवाहों की सुनवाई के बाद पठानकोट की सेशन कोर्ट ने सुनवाई पूरी करने के बाद 10 जून का दिन तय किया गया। बता दें बीते साल जून में इस मामले को हस्तांतरित किया गया था।

इस मामले में ग्राम प्रधान सांजी राम, उसके बेटे विशाल, किशोर भतीजे तथा उसके दोस्त आनंद दत्ता को आरोपी बनाया गया है। दो पुलिस अधिकारी दीपक खजुरिया और सुरेंद्र वर्मा को भी अभियुक्त बनाया गया है।

सबूत मिटाने के मामले में हैड कांस्टेबल तिलक राज और एसआई आनंद दत्ता को भी गिरफ्तार किया गया। कोर्ट ने इन आठ आरोपियों में से 7 के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या के आरोप तय कर दिए हैं।

Next Story
Top