Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kashi Vishwanath Temple Corridor: सीएम योगी बोले- बाबा विश्वनाथ आज एक नए रूप में आए हैं, हजारों साल का इंतजार खत्म हुआ

पीएम मोदी के उद्धाटन से पहले सीएम योगी ने यहां कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि एक हजार साल तक बाबा विश्वनाथ के धाम विपरीत परिस्थितियों में रहे और अब हजारों साल का इंतजार खत्म हुआ।

Kashi Vishwanath Temple Corridor: सीएम योगी बोले- बाबा विश्वनाथ आज एक नए रूप में आए हैं, हजारों साल का इंतजार खत्म हुआ
X

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) वाराणसी (Varanasi) में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) को लोकार्पण पर पहुंचे जहां उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधा और कहा कि 1000 साल तक बाबा विश्वनाथ के धाम विपरीत परिस्थितियों में रहे। लेकिन आज एक नए रूप में आए हैं।

पीएम मोदी के उद्धाटन से पहले सीएम योगी ने यहां कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि एक हजार साल तक बाबा विश्वनाथ के धाम विपरीत परिस्थितियों में रहे और अब हजारों साल का इंतजार खत्म हुआ। आगे कहा कि मां गंगा या तो भगीरथ के बालों में उलझी थीं या फिर काशी के मणिकर्णिका घाट पर, लेकिन आज हमें यह उपहार प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों के बाद मिला है।

लोकार्पण के दौरान जहां पीएम मोदी ने सीएम योगी का आभार प्रकट किया तो वहीं सीएम योगी ने कहा कि काशी ने बहुत कुछ देखा है। एक हजार सालों से बाबा के धाम विपरीत स्थिति में थे। इंदौर की महारानी अहिल्याबाई होल्कर और रणजीत सिंह ने अपना अपना योगदान दिया। लेकिन काशी अपने परिकल्पित रूप में कभी नहीं आए। काशी में बाबा विश्वनाथ के धाम का पुनर्निर्माण अयोध्या के मंदिर निर्माण का एक हिस्सा है। हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि बाबा विश्वनाथ आज एक नए रूप में आए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि आज महात्मा गांधी का भी सपना पूरा हुआ है। 100 साल पहले इस काशी की गलियों की गन्दगी देख गांधीजी नाराज हुए। सरकारें आईं, लेकिन इन काशी सड़कों के सौंदर्यीकरण का काम अब प्रधानमंत्री ने पूरा किया। गांधी के नाम पर कई लोगों को सत्ता मिली। लेकिन हम सभी ने वाराणसी की सफाई के सपने को साकार किया है। पीएम मोदी ने सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया।

और पढ़ें
Next Story