Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक: VHP का जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान, श्रीरंगपटना कस्बे में धारा 144 लागू

श्रीरंगपटना की 5 किलोमीटर की सीमा में शराब (Liquor) बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। मस्जिद रोड बंद है, आज मस्जिद (Mosque) में लोगों को जाने की इजाजत नहीं है।

कर्नाटक: VHP का जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान, श्रीरंगपटना कस्बे में धारा 144 लागू
X

कर्नाटक (Karnataka) में मांड्या जिले (Mandya district) के श्रीरंगपटना कस्बे (Srirangapatna) में आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सीआरपीसी (CRPC) की धारा 144 लागू (Section 144) की गई है। यह फैसला विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी-VHP) द्वारा 'श्रीरंगपटना चलो' (Srirangapatna Chalo) के आह्वान के मद्देनजर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात, 4 चेक पोस्ट लगाए गए हैं। इसके अलावा एसपी एन यतीश की मौजूदगी में रूट मार्च निकाला गया।

मस्जिद रोड को बंद किया गया

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उपायुक्त अश्वथी एस (Deputy Commissioner Ashwathi S) ने बताया कि साप्ताहिक बाजार (weekly shop) की स्थापना आज स्थगित की गई है। श्रीरंगपटना की 5 किलोमीटर की सीमा में शराब (Liquor) बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है। मस्जिद रोड बंद है, आज मस्जिद (Mosque) में लोगों को जाने की इजाजत नहीं है। सीसीटीवी कैमरे (CCTV) लगाए गए हैं, संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विशेष टीम गठित है।

श्रीरंगपटना में 250 के आस पास पुलिस बल तैनात

मांड्या के एन यातिश ने कहा कि श्रीरंगपटना में हमने सुरक्षा के मद्देनज़र सभी बंदोबस्त किए हैं। हमने किसी को भी हिरासत में नहीं लिया है। हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी भी तरह की हिंसा की गतिविधी न हो। श्रीरंगपटना में 250 के आस पास पुलिस बल तैनात हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद की आग अन्य राज्यों में भी पहुंची

बता दें कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (Gyanvapi Masjid controversy) की आग देश के अन्य राज्यों में भी पहुंच गई है। अब कर्नाटक के श्रीरंगपटना में स्थित जामा मस्जिद को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

वीएचपी ने दावा किया है जमा मस्जिद की जगह पर पहले मंदिर था। टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) ने मंदिर को गिराकर मस्जिद का निर्माण करवाया था। अब विहिप ने जामा मस्जिद में घुसकर पूजा करने का ऐलान किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वीएचपी की घोषणा को हुए शहर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

और पढ़ें
Next Story