Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Karnataka: मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक विधानसभा में पास किया फ्लोर टेस्ट, स्पीकर ने दिया इस्तीफा

Karnataka Live: कर्नाटक में भाजपा के वरिष्ठ नेता और नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधान सौधा में सदन के अंदर बहुमत पास कर दिया है। सदन में येदियुरप्पा ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद किया।

Karnataka: मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक विधानसभा में पास किया फ्लोर टेस्ट, स्पीकर ने दिया इस्तीफा

Karnataka Live: कर्नाटक में भाजपा के वरिष्ठ नेता और नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधान सौधा में सदन के अंदर बहुमत पास कर दिया है। बीते शुक्रवार को येदियुरप्पा में चौथी बार सीएम पद की शपथ ली थी। जिसके बाद उन्हें सोमवार को बहुमत पेश करना था। भाजपा ने अपने सभी विधायकों को एक रिसॉर्ट में रखा था

लाइव अपडेट (Live Update)

विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा के बहुमत पास करने के बाद स्पीकर केआर रमेश कुमार ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया पास

कर्नाटक में बहुमत पास होने से पहले पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा के लिए भी सत्ता स्थायी नहीं है। हम आपके नंबर को 105 से 100 या उससे कम पर लाने की कोशिश नहीं करेंगे। आप सूखे की बात करते हैं, कम से कम अब देखना होगा कि आप कैसे काम करेंगे। हम आप लोगों के सहयोग के लिए सहयोग करेंगे।

कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा कि जब सिद्धारमैया और एचडी कुमारस्वामी सीएम थे, तो वे अभद्र राजनीति में लिप्त नहीं थे। जिसकी वजह से उनका प्रशासन विफल हो गया है और हम इसे ठीक कर देंगे। मैं सदन को विश्वास दिलाता हूं कि हम या तो प्रतिशोधी राजनीति में लिप्त नहीं होंगे। मैं भूलने और माफ करने में विश्वास रखता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि: भूल जाओ और माफ कर दो मुझे विश्वास है कि मैं उन लोगों से प्यार करता हूँ जो मेरा विरोध करते हैं। मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद देना चाहता हूं।

सदन में सीएम ने कहा कि वहां सूखा है। मैं किसानों के मुद्दों को संबोधित करना चाहता हूं। मैंने राज्य की ओर से पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थियों को 2,000 रुपये की 2 किस्तें देने का फैसला किया है। मैं विपक्ष से अपील करता हूं कि हमें मिलकर काम करना चाहिए। मैं सदन से अपील करता हूं कि वे मुझ पर एकमत से विश्वास व्यक्त करें।

विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि हमने एचडी कुमारस्वामी के 4 दिनों के विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की। मैंने भी उसमें भाग लिया था और मैं यहां इसके बारे में बोलना नहीं चाहता। आगे कहा कि मैं उन परिस्थितियों के बारे में बोल सकता था जिसके तहत येदियुरप्पा सीएम बने। मैं उनके अच्छे काम की कामना करता हूं और उनके इस आश्वासन का स्वागत करता हूं कि वह लोगों के लिए काम करेंगे।

सिद्धारमैया ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आप मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन इसकी कोई पूरी गारंटी नहीं है कि आप विद्रोहियों के साथ हैं। क्या आप एक स्थिर सरकार दे सकते हैं? यह नामुमकिन है! मैं इस अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करता हूं क्योंकि इसका कारण यह सरकार असंवैधानिक और अनैतिक है।


विधानसभा में कांग्रेस पार्टी की बैठक

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बेंगलुरु के विधन सौधा पहुंचे

पांच अयोग्य घोषित कांग्रेस विधायक बेंगलुरु लौटे

आज कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा पेश करें विश्वास मत

बीते शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की राजभवन में शपथ ली, जिसमें राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं ने भाग लिया। हालांकि, पार्टी के कोई भी केंद्रीय नेता, कांग्रेस और जद(एस) ने शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए। वहीं 23 दिन चले कर्नाटक ड्रामा के दौरान 15 बागी विधायकों को स्पीकर ने आयोग्य घोषित कर दिया है।

Next Story
Share it
Top