Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karnataka: हुबली एआईएमआईएम चीफ हिंसा सिलसिले में गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

हुबली एआईएमआईएम (All India Majlis-E-Ittehadul Muslimeen) चीफ दादापीर बेटगेरी इस मामले में गिरफ्तार होने वाले पार्टी के चौथे नेता हैं।

Karnataka: हुबली एआईएमआईएम चीफ हिंसा सिलसिले में गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
X

कर्नाटक (Karnataka) में हुबली पुलिस (Hubballi police) ने 16 अप्रैल को कर्नाटक शहर में हुई हिंसा के सिलसिले में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम- AIMIM) के शहर प्रमुख दादापीर बेटगेरी (Dadapeer Betgeri) को गिरफ्तार किया है।

हुबली एआईएमआईएम (All India Majlis-E-Ittehadul Muslimeen) चीफ दादापीर बेटगेरी इस मामले में गिरफ्तार होने वाले पार्टी के चौथे नेता हैं। पुलिस अब तक कुल 146 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस बीच इलाके से धारा 144 हटा ली गई है। इस महीने की शुरुआत में हिंसा (Violence) भड़कने के बाद कई इलाकों में 144 को लागू कर दिया गया था।

क्या है मामला

बता दें कि 16 अप्रैल को हुबली में मस्जिद के बारे में एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हुई थी। इसके बाद सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर भीड़ ओल्ड टाउन पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हो गई। इस दौरान भीड़ ने थाने पर पथराव कर दिया। इस हंगामे के दौरान कुछ पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। राज्य सरकार ने कहा था आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तार किए गए एआईएमआईएम (AIMIM) के नेताओं की लिस्ट

1. एआईएमआईएम पार्षद नजीर अहमद

2. एआईएमआईएम पार्षद के पति इरफान

3. एआईएमआईएम सदस्य आरिफ

4. एआईएमआईएम हुबली शहर के अध्यक्ष दादापीर बेटगेरी

बता दें कि 16 अप्रैल को हुई घटना में भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर अचानक से पथराव शुरू कर दिया था। थरराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। लेकिन भीड़ और हिंसक हो गई। इसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। दरअसल, भीड़ आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी।

और पढ़ें
Next Story