Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक के गृहमंत्री का बड़ा आदेश, बिपिन रावत पर कमेंट करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कर्नाटक के कुन्नूर (Coonoor) में चीफ ऑफ डिफेंस (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की मौत के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ गृह मंत्री (Karnatak Home Minister) ने सख्त आदेश दिए।

कर्नाटक के गृहमंत्री का बड़ा आदेश, बिपिन रावत पर कमेंट करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
X

बीते दिनों कर्नाटक के कुन्नूर (Coonoor) में चीफ ऑफ डिफेंस (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) की मौत के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ गृह मंत्री (Karnatak Home Minister) ने सख्त आदेश दिए। राज्य के गृह मंत्री ज्ञानेंद्र ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है, क्योंकि राष्ट्र के लिए उनका योगदान असाधारण था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने पुलिस को आदेश देते हुए कहा कि बिपिन रावत के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों की पहचान की जाए और उन्हें सख्त सजा दी जाए। ये कार्रवाई उन लोगों के खिलाफ हो रही है, जो आपत्तिजनक पोस्ट कर रहे थे। बीती 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्य कर्मियों की मौत हो गई थी।

वहीं दूसरी तरफ इससे पहले राजस्थान के रहने वाले एक शख्स को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने पर कई लोगों की मौत हो गई थी और दुर्घटना में एक रक्षा अधिकारी बाल-बाल बच गए, जिनका इलाज किया जा रहा है।

राजस्थान के टोंक के पुलिस अधिकारी ने कहा था कि नजरबाग रोड निवासी आरोपी जावेद खान को गिरफ्तार किया गया। खान ने सोशल मीडिया पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं गुजरात में अपने फेसबुक पेज पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की मौत के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने वाले एक 44 साल के शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

और पढ़ें
Next Story