Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karnataka: हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी बेंगलुरु से गिरफ्तार, सीएम बसवराज बोम्मई ने की पुष्टि

रिपोर्ट के अनुसार, तालिब हुसैन ने कथित तौर पर शहर के श्रीरामपुरा की एक मस्जिद में शरण ले रखी थी और वह जुमे की नमाज के दौरान उपदेश दिया करता था।

Karnataka: हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी बेंगलुरु से गिरफ्तार, सीएम बसवराज बोम्मई ने की पुष्टि
X

कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police), जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की 17 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ने संयुक्त अभियान के तहत बेंगलुरु (Bengaluru) से हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि आरोपी की पहचान तालिब हुसैन (Talib Hussain) के रूप में हुई है और उसे 5 जून को गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले यह दावा किया गया था कि तालिब हुसैन को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सशस्त्र बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि कश्मीर घाटी में प्रवासियों और हिंदुओं की टारगेटेड किलिंग में तालिब हुसैन की संलिप्त हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, तालिब हुसैन ने कथित तौर पर शहर के श्रीरामपुरा की एक मस्जिद में शरण ले रखी थी और वह जुमे की नमाज के दौरान उपदेश दिया करता था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जब सशस्त्र बलों ने तालिब हुसैन की तलाश तेज कर दी थी, तो उस समय वह अपने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जम्मू-कश्मीर से भाग गया था। इसके बाद से ही वह बेंगलुरु में छिपा हुआ था। इस बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज शहर से हुसैन की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पत्रकारों ने कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई से पूछा, क्या कोई आतंकवादी गिरफ्तार किया गया है। इस पर सीएम ने कहा कि हां।

सीएम ने कहा कि पुलिस आम तौर पर इन जैसे लोगों पर नजर रखे हुए है। हम जम्मू-कश्मीर पुलिस को जो भी सहायता की आवश्यकता होगी, हम प्रदान करेंगे। अतीत में भी सिरसी और भटकल में ऐसी गिरफ्तारियां हुई थीं। बोम्मई ने आगे कहा कि जम्मू और कश्मीर पुलिस ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है।

और पढ़ें
Next Story