Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, फिल्मों और टीवी सीरियल में एक्टिंग नहीं कर पाएंगे सरकारी कर्मचारी

कर्नाटक सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कहा है कि सरकारी नौकरी करने वाला व्यक्ति फिल्मों और टीवी सीरियल में काम नहीं कर पाएगा।

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, फिल्मों और टीवी सीरियल में एक्टिंग नहीं कर पाएंगे सरकारी कर्मचारी
X

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला

कर्नाटक सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कहा है कि सरकारी नौकरी करने वाला व्यक्ति फिल्मों और टीवी सीरियल में काम नहीं कर पाएगा। बता दें कि इस नए नियम की जानकारी कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक राज्य सिविल सर्विसेज (आचरण) नियम, 2020 में दी है।

सुझाव के लिए 15 दिनों का वक्त

कर्नाटक सरकार ने फैसला लिया है कि सरकारी कर्मचारी अब फिल्मों और टीवी सीरियल में काम नहीं कर पाएंगे। बता दें कि इस प्रस्ताव में कर्नाटक सरकार ने सुझाव एवं आपत्तियों की मांग की है। जानकारी मिल रही है कि इसमें सुझाव व आपत्तियों के लिए 15 दिनों का वक्त दिया गया है।

कहानियां लिख सकते हैं सरकारी कर्मचारी

जानकारी मिल रही है कि इस फैसले के अंतर्गत सरकार ने ये भी कहा है कि सरकारी कर्मचारी फिल्मों में कहानियां लिख सकते हैं। साथ ही इन नियमों में एक बात ये भी कही गई है कि सरकारी कर्मचारी किसी अधिकारी से अनुमति लिए बगैर किसी अखबार या प्रकाशन के एडिटिंग या मैनेजमेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि छोटी कहानियां, नाटक, साहित्य इत्यादि में बिना अधिकारी के अनुमति के भी हिस्सा लिया जा सकेगा। लेकिन इसमें एक पॉइंट ये भी बताया गया है कि सरकारी कर्मचारी ऐसे मामलों में अपने पद की गरिमा का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

Next Story