Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक कैबिनेट में भाजपा ने बागियों को दिया इनाम, कांग्रेस तोड़ने वाले रमेश जारकीहोली बने मंत्री

कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार किया गया है। भाजपा ने एचडी कुमारस्वामी गठबंधन सरकार से बगावत कर उसे गिराने वाले बागियों को इनाम दिया है। चार विधायकों ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलायी है।

कर्नाटक कैबिनेट में भाजपा ने बागियों को दिया इनाम, कांग्रेस तोड़ने वाले रमेश जारकीहोली बने मंत्रीकर्नाटक राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेते भाजपा विधायक

कर्नाटक में बीएस येदयुरप्पा सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ है। कर्नाटक कैबिनेट में 10 मंत्रियों को शामिल किया गया है। बेंगलुरु के राजभवन में 10 विधायकों को राज्यपाल ने मंत्रीपद की शपथ दिलायी है। इसमें 4 विधायकों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलायी गई है। मंत्रीमंडल में उन विधायकों को शामिल किया गया है जिन्होंने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

कर्नाटक सरकार के विस्तार को लेकर कई दिनों से चर्चा थी। जिसके बाद कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार गुरुवार को हुआ है। कर्नाटक के 10 विधायकों को बीएस येदयुरप्पा सरकार कैबिनेट में शामिल किया गया है। 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। कर्नाटकर राजभवन में रमेश जारकीहोली, आनंद सिंह, के सुधाकर और बीए बसवराज ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। इन विधायकों को बेंगलुरु के राजभवन में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

भाजपा ने बागियों को दिया इनाम

नए कैबिनेट विस्तार में भाजपा ने बागियों को इनाम दिया है। कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले रमेश जारकीहोली कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। इससे पहले वो एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में 6 जून 2018 से 22 दिसंबर 2018 तक मंत्री रह चुके हैं। इसके बाद कांग्रेस से बगावत कर इस्तीफा दे दिया। इसके बाद भाजपा से चुनाव लड़ जीते हैं। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायकों का इस्तीफा दिलवाकर भाजपा की सरकार बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

रिसोर्ट झगड़े वाले आनंद सिंह भी बने मंत्री

कांग्रेस विधायकों के साथ हुए झगड़े में शामिल आनंद सिंह को भी भाजपा ने मंत्री बनाया है। उस वक्त आनंद सिंह को सिर में गहरी चोट आयी थी। इससे पहले 2015 में अवैध तरीके से कच्चा लोहा आपूर्ति करने के मामले में भी इन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है। लोकायुक्त ने तब इन्हें गिरफ्तार किया था।

Next Story
Top