Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक: शिमोगा में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया दुख व्यक्त

धमाका इतना तेज था कि कई घरों के शीशे तक टूट गए। लोग कयास लगा रहे थे कि ये भूकंप हो सकता है या फिर किसी जेट की टेस्टिंग की वजह से आई आवाज हो सकती है, लेकिन अब पता है कि यह एक धमाके की आवाज थी।

कर्नाटक: शिमोगा में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया दुख व्यक्त
X

कर्नाटक: शिमोगा में विस्फोट, 8 लोगों की मौत

नागार्जुन कर्नाटक का शिमोगा जिला बीती देर रात तेज धमाके की से दहल उठा। विस्फोट इतना भीषण था कि कई घरों के शीशे टूट गए, वहीं कई लोगों की जान भी चली गई। डाइनामाइट विस्फोट की इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है। यह घटना 21 जनवरी रात करीब 10.20 बजे की है। धमाका इतना तेज था कि कई घरों के शीशे तक टूट गए। लोग कयास लगा रहे थे कि ये भूकंप हो सकता है या फिर किसी जेट की टेस्टिंग की वजह से आई आवाज हो सकती है, लेकिन अब पता है कि यह एक धमाके की आवाज थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि कर्नाटक सरकार पीड़ितों को हर जरूरी सहायता उपलब्ध करा रही है।

माना जा रहा है कि ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में ये धमाका हुआ। विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया।

शिवमोगा के जिलाधिकारी शिवकुमार ने कहा है कि यह हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर हुआ डायनामाइट का धमाका था, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो चुकी है। यह धमाका शिवमोगा शहर से करीब 5-6 किलोमीटर की दूरी पर हुआ था। अभी पुलिस मौके पर है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। मौके पर पुलिस बल मौजूद है और घटना की वजह और गंभीरता को आकने की कोशिशें जारी हैं।

Next Story