Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्राणवायु का संकट: कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 24 लोगों की मौत, जांच के आदेश

कर्नाटक राज्य के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी पहले भी कई बार देखी जा चुकी है। इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 मरीजों की जान चली गई।

प्राणवायु का संकट: कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 24 लोगों की मौत, जांच के आदेश
X

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की कमी कई राज्यों में अभी देखी जा रही है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई मरीज अब भी दम तोड़ रहे हैं। ऐसा ही मामला कर्नाटक के चामराजनगर से सामने आया है। चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 मरीजों की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक राज्य के चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी पहले भी कई बार देखी जा चुकी है। इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 मरीजों की जान चली गई। घटना के तुरंत बाद ही 60 आक्सीजन सिलेंडरों को अस्पताल में पहुंचाया गया। फिलहाल, इस मामले पर कर्नाटक सीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई मैसूर से की जाती है। वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने कहा कि मैसूर से ऑक्सीजन नहीं पहुंची और इस वक्त मैसूर में ऑक्सीजन की डिमांड को देखते हुए दूसरे जिलों को ऑक्सीजन आपूर्ति बहुत देर से हो रही है।

पूरी घटना के बाद 60 सिलेंडर अस्पताल पहुंचे

जिला प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि कई अन्य बीमारी के कारण भी मरीजों की मौत हुई है। लेकिन अस्पताल ने साफ अपना बयान देते हुए कहा कि प्रशासन की लापरवाही ने 24 जान गई हैं। घटना के बाद 60 सिलेंडरों को अस्पताल में पहुंचाया गया। इस घटना के तुरंत बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आपात बैठक बुलाई है।

वहीं दूसरी तरफ इस घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। विपक्ष कांग्रेस ने इस पूरे मुद्दे को उठाते हुए येदियुरप्पा पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि कोविड को लेकर सरकार के पास कोई प्लानिंग नहीं है। पिछले 24 घंटे में 37,733 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं 217 मरीजों की मौत हो गई।

Next Story