Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karachi PIA Flight Crash प्लेन क्रैश होने की वजह आई सामने, जिन्ना गार्डन में चीख-पुकार मची

पाकिस्तान के कराची में आज एक पैसेंजर प्लेन क्रैश हो गया। यह विमान कराची के पास जिन्ना गार्डन के रिहायशी इलाके में गिरा।

Karachi PIA Flight Crash  प्लेन क्रैश होने की वजह आई सामने, जिन्ना गार्डन में चीख-पुकार मची
X

पाकिस्तान के कराची में आज एक पैसेंजर प्लेन क्रैश हो गया। यह विमान कराची के पास जिन्ना गार्डन के रिहायशी इलाके में गिरा। जहां पर कई घरों में आग लग गई। तो वहीं पूरे इलाके में हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का एक बड़ा खुलासा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस वक्त प्लेन क्रैश हुआ। उस वक्त प्लेन एयरपोर्ट से थोड़ी दूरी पर ही था। उसी वक्त प्लेन मॉडर्न कॉलोनी के जिन्ना गार्डन में गिर गया। इस दौरान कई घरों में आग लग गई और लोगों की भीड़ घर से बाहर निकल आई। हादसे के बाद राहत दल की तरफ से बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि प्लेन में क्रू मेंबर समेत 98 लोग सवार थे। यह अब तक का एक सबसे बड़ा हादसा बताया जा रहा है। प्लेन क्रैश होने के बाद इलाके में आग बुझाते दमकल कर्मी पहुँच गए। हादसा एयरपोर्ट से लगे रिहाइशी इलाके में हुआ। इसलिए जान-माल के बड़े नुकसान की आशंका है।

वहीं दूसरी तरफ इस प्लेन के क्रैश होने की सबसे बड़ी वजह इंजन फेल होना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक लैंडिंग से पहले प्लेन का इंजन फेल हो गया था। जिसकी वजह से उसमें धमाका हुआ और आग लग गई इसकी वजह से प्लेन अनियंत्रित होकर रिहायशी इलाके में जा गिरा बताया जा रहा है कि यह प्लेन 10 साल पुराना था और वही पायलट ने प्लेन को इसी इलाके से दूर रहने की कोशिश की। लेकिन इतनी ही देर में प्लेन अनियंत्रित हो गया और वह इस इलाके में जा गिरा।

जानकारी के लिए बता दें कि प्लेन के अंदर 91 यात्रियों समेत सात ग्रुप मेंबर शामिल है। जो इस प्लेन में यात्रा कर रहे थे। जिसमें से 51 पुरुष 31 महिलाएं और 9 बच्चे इस विमान में सवार थे। अब तक 5 साल के बच्चे और एक सीनियर जनरलिस्ट का सभी मौके से मिल सका है। फिलहाल, बचाव राहत दल के जरिए अभियान चलाया जा रहा है और शब्दों को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

पाकिस्तान किस सिविल एविएशन अथॉरिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि पायलट ने एयर ट्रेफिक कंट्रोलर को इंजन फेल होने की जानकारी दी थी। लेकिन लैंडिंग से 1 मिनट पहले ही प्लेन का संपर्क एविएशन अथॉरिटी से टूट गया। जिसके बाद यह प्लेन मॉडल कॉलोनी के जिन्ना गार्डन में जा गिरा। इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान ने शोक जताया है वहीं पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है।

Next Story