Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काम की खबर: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, यहां पढ़ें पूरा मामला

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रेलवे बोर्ड के सीईओ ने सुनीत शर्मा ने कहा है कि बोर्ड का ट्रेनों को रोकने या उसपर पाबंदी लगाने की अभी कोई योजना नहीं है।

काम की खबर: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, यहां पढ़ें पूरा मामला
X

काम की खबर: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, यहां पढ़ें पूरा मामला

भारत में एक बार कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते फिर से एक-एक कर नियमों को लागू करने के साथ लॉकडॉउन की तरफ बढ़ा जा रहा है। ऐसे में लोगों के बीच कई तरह से सवाल ट्रेनों को लेकर भी उठ रहे हैं कि क्या फिर से ट्रेन सर्विस को रोका जाएगा। इसको लेकर रेलवे बोर्ड के सीईओ ने बड़ा बयान देते हुए यात्रियों को राहत दी है।

मीडिया रिपोर्टे के मुताबिक, रेलवे बोर्ड के सीईओ सुनीत शर्मा ने साफ कहा है कि बोर्ड का ट्रेनों को रोकने या उसपर पाबंदी लगाने की अभी कोई योजना नहीं है। ऐसे में अभी तक रेलवे की तरफ से कोई बंद की योजना नहीं है। जरूरत के हिसाब से ट्रेनों को चलाएंगे।

आगे कहा कि जो पैसेंजर ट्रेवल करना चाहते हैं ,उनके लिए ट्रेनों की अभी तक कोई कमी नहीं है। मैं आपको आश्वस्त कर देना चाहता हूं कि आने वाले दिनों में मांग के हिसाब से ट्रेनों को चलाया जाएगा। अभी सभी जगहों पर यात्रियों की संख्या सामन्य दिखाई दे रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में हम कोशिश करेंगे कि ट्रेनों की संख्या बढ़ाएं। हम कोरोना वायरस से संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट नहीं मांग सकते। फिलहाल, ट्रेन सेवा रोकने या कम करने की कोई प्लानिंग नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ उन्होंने महाराष्ट्र से पलायन कर रहे मजदूरों की खबर का खंडन करते हुए कहा कि वो पलायन नहीं है बल्कि ये रेलवे के सामान्य यात्री हैं और नाइट कर्फ्यू से बचने के लिए ट्रेनें जल्द ही स्टेशनों पर पहुंच रही हैं। जिसके चलते स्टेशनों पर ट्रेनों की आवाजाही दिख रही है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के 6 रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकट को बंद कर दिया है। ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके। एलटीटी, ठाणे, पनवेल, दादर, कल्याण और छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट पर बिक्री रोक दी है। इसके अलावा तेजस एक्सप्रेस को फिर बंद रद्द कर दिया है।

Next Story