Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान: जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यालयों का किया उद्घाटन, बोले मोदी जी ने 130 करोड़ लोगों को बचाने का काम किया

2014 में जब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने कल्पना रखी थी कि भाजपा लंबे समय तक कार्य करने के लिए कृत संकल्पित है, इसलिए भाजपा का हर जिले में एक अच्छा कार्यालय होना चाहिए।

राजस्थान: जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यालयों का किया उद्घाटन, बोले मोदी जी ने 130 करोड़ लोगों को बचाने का काम किया
X

जेपी नड्डा, फ़ोटो बीजेपी ट्विटर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान में विभिन्न भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया है। इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि राजस्थान की वीर धरती पर आप सभी ने एक अच्छा निश्चय करके, संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यालय के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है। मैं ऐसी वीर भूमि को नमन करता हूं और राजस्थान के कार्यकर्ताओं को बधाई भी देता हूं जिन्होंने दो कार्यालयों का उद्घाटन और छह का शिलान्यास करा रहे हैं।

2014 में जब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने कल्पना रखी थी कि भाजपा लंबे समय तक कार्य करने के लिए कृत संकल्पित है, इसलिए भाजपा का हर जिले में एक अच्छा कार्यालय होना चाहिए। आवास पर कार्य करने से पार्टी धीरे-धीरे परिवार की हो जाती है। कार्यालय में कार्य करने से पार्टी का हमेशा संस्कार बनता है और इसीलिए बाकी कई पार्टियां परिवार की पार्टियां हो गई और भाजपा पार्टी ही बड़ा परिवार बन गई। कोरोना संक्रमण काल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छा काम किया।

सभी पार्टियां लॉकडाउन हो गई थी और अभी भी लॉकडाउन हैं। लेकिन भाजपा एक अकेली ऐसी पार्टी थी जिसका राजनीतिक पक्ष तो था ही लेकिन कोरोना संक्रमण में पार्टी ने अपना सामाजिक पक्ष भी दिखाया। शुरुआत से ही राजस्थान भाजपा का संगठन स्ट्रक्चर में विकसित हुआ है। अपने रीति-नीति को विकसित कर पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया है। सबको साथ लेकर चलने की मंशा के साथ वहां पार्टी आगे बढ़ी है।

कोरोना महामारी से दुनिया के वो देश जो हमसे स्वास्थ क्षेत्र में बहुत अच्छे थें उनकी भी स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई, वो असहाय महसूस करने लगे। उस समय मोदी जी ने समय से और बोल्ड निर्णय लेकर 130 करोड़ की जनता को बचाने का काम किया है। हमने जो सामाजिक कार्य किये हैं, उसका एक डॉक्यूमेंट बनना चाहिए। हम इन सबको संकलित कर एक राष्ट्रीय ई-बुक बना रहे हैं। जो UN की 9 भाषाओं में अनुवादित होगी। ये विश्व का एक डॉक्यूमेंट बनेगा कि भारत में मोदी जी के नेतृत्व में समाज ने सरकार के साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी।

कृषि सुधार कानून क्रांतिकारी हैं जो किसानों को आजादी देते हैं। मोदी जी ने किसान को इतना सक्षम कर दिया है कि वो दुनिया के किसी भी बाजार में अपनी उपज बेच सकता है और दुनिया के बाजारों में उपज के दाम जान सकता है। वोकल फॉर लोकल से राजस्थान के आभूषण, पेंटिंग, वुड वर्क की विश्व में ब्रैंडिंग करनी है। भाजपा के कार्यकर्ता का काम सिर्फ चुनाव लड़ना नहीं है। हमारा काम भाजपा के माध्यम से समाज की तस्वीर और तकदीर बदलना है। हमें ये व्यवस्था करनी है कि उत्पाद बनाने वालों को भी उचित दाम मिल सकें।

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि श्रद्धेय दीनदयाल उपाध्याय जी ने हमें एकात्म मावनवाद का सिद्धांत दिया। उन्होंने कहा कि भारत को अपनी रीति-नीति, अपनी मिट्टी से निकले सिस्टम को अपनाना होगा। इससे ये बात सामने आई कि जो समाज में कमजोर हैं, उन्हें सशक्त बनाना चाहिए। इससे अन्त्योदय की शुरुआत हुई। मुझे पूरा विश्वास है कि आज जो कार्यालय बना है वो इन सभी कार्यों को सुसज्जित तरीके से रखेगा और करेगा। कार्यकर्ता का मानसिक विकास हो, राजनीतिक विकास हो इसके लिए प्रयासरत रहेगा। ताकि हमारा कार्यकर्ता समाज में खड़ा हो तो जनता बोले कि इससे हमको कुछ सीखने, जानने को मिलेगा।

Next Story