Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

JNU हिंसा : MHRD ने जेएनयू के प्रॉक्टर और रजिस्ट्रार को तलब किया, आर मीणा ने दिया इस्तीफा

जेएनयू कैंपस में लेफ्ट स्टूडेंट्स यूनियन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच हिसंक झड़प हुई।

दक्षिणी निगम : जेएनयू मामले पर आप -भाजपा आमने -सामनेजे एन यू केस में आप बी जे पी आमने -सामने (डमी फोटो )

देश की राजधानी दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) कैंपस में लेफ्ट स्टूडेंट्स यूनियन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बीच हिसंक झड़प हुई। जिसमें 25 से अधिक छात्र घायल हो गए। 18 छात्रों के एम्स में भर्ती कराया गया है। हिंसा मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम करेगी। वहीं साबरमती हॉस्टल की सीनियर वार्डन आर मीणा ने इस्तीफा दे दिया है। वार्डन आर मीणा का कहना है कि हम छात्रों को सुरक्षा देने में असफल रहे हैं।

इस मामले के संबंध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) के सचिव ने आज जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर और रेक्टर को अपने कार्यालय में बुलाया है। साथ ही एमएचआरडी ने दिल्ली पुलिस प्रशासन से मामले की रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी जेएनयू हिंसा पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कल हुई हिंसा के संबंध में कई शिकायतें मिली हैं। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।मामले की जांच की जा रही है।

जेएनयू के समर्थन में उतरे छात्र

मुंबई में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में कल हुई हिंसा के खिलाफ छात्रों ने गेटवे ऑफ इंडिया के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है।

18 छात्रों को एम्स में इलाज जारी

बीते रविवार की देर शाम जेएनयू कैंपस में लेफ्ट स्टूडेंट्स यूनियन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बीच हिसंक झड़प हुई। हिंसक झड़प के दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और एक दूसरे पर पथराव भी किया। इस हिंसा में 25 छात्र घायल हो गए। जिनमें से 18 छात्रों को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है।

छात्रों ने पुलिस पर लगाया ये आरोप

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक छात्रों ने आरोप लगाया है कि पुलिस को कई बार फोन किया लेकिन कोई मदद नहीं मिली। देर रात ज्वॉइट सीपी आनंद मोहन, डीसीपी देवेंद्र आर्य समेत कई पुलिसकर्मी कैंपस में पहुंचे थे।

Next Story
Top