Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान के झंडे में लिपटा देखा गया सैयद अली शाह गिलानी का शव, एफआईआर दर्ज

बडगाम पुलिस (Budgam Police) ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) के विभिन्न प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की है।

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान के झंडे में लिपटा देखा गया सैयद अली शाह गिलानी का शव, एफआईआर दर्ज
X

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashnir) में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) का शव पाकिस्तानी झंडे (Pakistani flags) लिपटा दिखा। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। वायरल वीडियो पर जम्मू कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) ने संज्ञान लिया है। पुलिस ने सैयद अली शाह गिलानी के शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने और कथित राष्ट्र विरोधी नारेबाजी के मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, बडगाम पुलिस (Budgam Police) ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) के विभिन्न प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि पुलिस उस समय वहां मौके पर मौजूद थी। पाकिस्तानी झंडे को देखकर जैसे ही पुलिस (Police) शव को अपने कब्जे में लेने के लिए आगे बढ़ी, दिवंगत अलगाववादी नेता गलानी (separatist leader galani) के सहयोगियों ने झंडा हटा दिया।

जनकारी के लिए आपको बता दें कि 1 सितंबर को लंबी बीमारी के बाद सैयद अली शाह गिलानी का 92 साल की उम्र में उनके हैदरपोरा (haiderpora) स्थित आवास पर निधन हो गया था। 2 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (srinagar) शहर में उनके हैदरपोरा आवास के पास एक स्थानीय कब्रिस्तान में दफनाया गया था। बता दें कि गिलानी की मौत के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर में व्यापक प्रतिबंध और मोबाइल टेलीफोन बंद करने का निर्देश दिया गया था। हालांकि शुक्रवार देर शाम मोबाइल फोन वॉयस कॉलिंग सेवाएं और ब्रॉडबैंड सुविधा बहाल कर दी गई थी।

Next Story