Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रिलायंस जियो ने लॉन्च की वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा

देश भर में रिलायंस जियो ने वाई-फाई पर चलने वाली वॉयस और वीडियो कॉलिंग सेवा शुरू की है। इसकी मदद से जियो ग्राहक वाई-फाई नेटवर्क पर कॉल कर सकते हैं। यह काम बिना एक्‍स्‍ट्रा चार्ज के मौजूदा मोबाइल नंबर का इस्‍तेमाल करके किया जा सकता है।

रिलायंस जियो ने लॉन्च की वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधारिलायंस जियो फ्री वाई-फाई(फाइल फोटो)

देश भर में रिलायंस जियो ने वाई-फाई सर्विस पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग लॉन्च करने की घोषणा की है। नई सर्विस के जरिये जियो ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने नंबर का उपयोग करके वाई-फाई नेटवर्क पर कॉल कर सकते हैं। पिछले कुछ महीनों Jio से इस सेवा का परीक्षण कर रहा था। Jio पिछले कुछ महीनों से इस सेवा का परीक्षण कर रहा था, ताकि लॉन्च के समय हर ग्राहक को एक बेहतरीन अनुभव दिया जा सके।

Jio Wi-Fi कॉलिंग के मुख्य बिंदु:

1. ग्राहक Jio Wi-Fi कॉलिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

2. वॉयस और वीडियो कॉल निर्बाध रूप से VoLTE और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेंगी। इससे कॉलिंग के अनुभवों में सुधार होगा।

3. Jio वाई-फाई कॉलिंग, हैंडसेट के ज्यादा बड़े इकोसिस्टम पर काम करेगा।

4. Jio ग्राहक वाई-फाई कॉल पर भी वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे।

5. और यह सब बिना किसी अतिरिक्त लागत के।

इस सेवा के शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए, श्री आकाश अंबानी, निदेशक, Jio ने कहा, "Jio में, हम ग्राहक अनुभव को बढ़ाने या उनकी समस्याओं को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे समय में जब औसत Jio उपभोक्ता हर महीने 900 मिनट से अधिक वॉयस कॉल करता है, और उपभोक्ताओं का आधार लगातार बढ़ रहा है, Jio वाई-फाई कॉलिंग की शुरूआत हर Jio उपभोक्ता की वॉयस-कॉलिंग अनुभव को और अधिक बढ़ाएगी। जोकि भारत में पहले VoLTE नेटवर्क के साथ पहले ही उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है।"

महत्वपूर्ण जानकारी:

• Jio Wi-Fi कॉलिंग को अपने हैंडसेट में एक्टिवेट करने के लिए Jio.com/wificalling पर विजिट करें। जहां पर एक्टिवेशन गाइड उपलब्ध है।

• Jio Wi-Fi कॉलिंग को 7 और 16 जनवरी, 2020 के बीच पूरे भारत में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top