Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल अरेस्ट, ईडी ने नौ घंटे की पूछताछ के बाद की कार्रवाई

आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के चार्टर्ड एकाउंटेंट के यहां से करीब 20 करोड़ की नगदी बरामद की थी। साथ ही 150 करोड़ से अधिक के निवेश के कागजात मिले थे। पढ़िये पूरा मामला?

झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल अरेस्ट, ईडी ने नौ घंटे की पूछताछ के बाद की कार्रवाई
X

पूजा सिंघल और अभिषेक की फाइल फोटो। 

आईएएस अधिकारी और झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया। मनरेगा फंड (Mgnrega Fund) के कथित गबन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) मामले की चल रही जांच के संबंध में दूसरे दिन की पूछताछ के बाद सिंघल को गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने पूजा सिंघल के खिलाफ मंगलवार को नौ घंटे पूछताछ की गई थी। उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत इकट्ठे करने के बाद आज पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों का कहना है कि सिंघल के पिछले तीन वर्षों के लेन-देन की भी जांच करेंगे। अगर कोई संदिग्ध मनी ट्रेल किया गया हो, तो इसकी भी जानकारियां हासिल की जा सके।



बता दें कि ईडी की टीम ने झारखंड के रांची, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, दिल्ली—एनसीआर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर आदि ठिकाने पर छापेमारी की। पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के चार्टर्ड एकाउंटेंट के यहां से करीब 20 करोड़ की नगदी बरामद की थी। साथ ही 150 करोड़ से अधिक के निवेश के कागजात मिले थे। आईएएस पूजा सिंघल की ससुराल में भी ईडी ने छापामारी की थी। पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पिता कामेश्वर झा को भी हिरासत में लिया था।

सूत्रों का कहना है कि अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार की कुल चार कारों को जब्त कर लिया गया है। इन कारों के लिए किसी और ने भुगतान किया था, जो संदिग्ध है। ईडी यह जानने की कोशिश करेगी कि यह पैसा आखिर कहां से आया। बता दें कि शनिवार को सीए के अलावा उनके पति को भी गिरफ्तार किया गया था। सुमन कुमार को पांच दिन की ईडी हिरासत में भेज गया था, जो बुधवार को खत्म हो रही है। उधर, आज पूजा सिंघल को भी गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

और पढ़ें
Next Story