Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड चुनाव : बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, कई मौजूदा विधायकों के टिकट कटे

राजनीतिक दलों ने झारखंड विधानसभा चुनाव का रण जीतने के लिए कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

झारखंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कीजेपी नड्डा

राजनीतिक दलों ने झारखंड विधानसभा चुनाव का रण जीतने के लिए कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी झारखंड विधानसभा के लिए 81 सीटों में से 52 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री रघुबर दास को पूर्वी जमशेदपुर से और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने सूची जारी करते हुए बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया । इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की। इसमें पीएम मोदी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी आदि मौजूद थे।

सिंह ने बताया कि बोरियो से सूर्या हंसदा, दुमका से डा. लुईस मरांडी, कोडरमा से नीरा यादव, रांची से सी पी सिंह, हटिया से नवीन जायसवाल, राजमहल से अनंत ओझा, लिटीपारा से धनियाल किसकू, शिकारीपारा से पारितोष सोरेन, जामतारा से वीरेन्द्र मंडल, चतरा से जनार्दन पासवान, सिंदरी से राज सिन्हा, झरिया से रागिनी सिंह चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 81 सीटें है।

झारखंड स्थिरता और विकास के लिए जाना जाता है

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविवार को कहा कि 5 साल पहले झारखंड भ्रष्टाचार और अस्थिरता के लिए जाना जाता था। लेकिन आज रघुबर दास के नेतृत्व में झारखंड स्थिरता और विकास के लिए जाना जाता है। भ्रष्टाचार को कम किया गया है और राज्य विकास की ओर बढ़ रहा है।

5 चरणों में होंगे चुनाव

चुनाव आयोग के द्वारा झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। राज्य में पांच चरणों में विधानसभा के चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा। 7 दिसंबर को दूसरे, 12 दिसंबर को तीसरे चरण के तहत वोटिंग होगी। वहीं, चौथे चरण की वोटिंग 16 दिसंबर को जबकि 20 दिसंबर को 5वें चरण की वोटिंग होगी। विधानसभा का कार्यकाल पांच जनवरी को समाप्त हो रहा है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top