Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जावेद अख्तर ने कहा फैज अहमद फैज को हिंदू विरोधी कहना बेतुका

फैज अहमद फैज की कविता को लेकर चल रहे विवाद के बीच जावेद अख्तर ने कहा कि फैज को हिंदू विरोधी कहना बेतुका है और इस पर बात करना मुश्किल है।

फैज अहमद फैज कोजावेद अख्तर(फाइल फोटो)

मशहूर फैज अहमद फैज की कविता 'हम देखेंगे' पिछले कुछ दिनों से बड़े विवाद में चल रही है। फैज की इस कविता को लेकर उन्हें 'हिन्दू विरोधी' बताया जा रहा है। इसी बीच जावेद अख्तर का बयान सामने आया है। जिसमें जावेद ने फैज पर लगे इन आरोपों को बिल्कुल बेबुनियाद बताया है।

जावेद अख्तर का कहना है कि फैज अहमद को 'हिंदू विरोधी' कहना बिल्कुल बेतुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बारे में गंभीरता से बात करना मुश्किल है। जावेद ने आगे बताया कि फैज ने अपना आधा जीवन पाकिस्तान के बाहर बिताया है। उन्हें वहां पाकिस्तान विरोधी कहा गया था।यह कविता उन्होंने जिया उल हक की कट्टरपंथी सरकार के खिलाफ में लिखी थी।

दरअसल ये मामला तब शुरू हुआ था जब आईआईटी कानपुर के छात्र जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के समर्थन में 17 दिसंबर को फैज की कविता 'हम देखेंगे' गायी थी। जिसे हिंदू विरोधी बताया गया था। इसके लिए आईआईटी कानपुर ने एक समिति कठित की गई जो यह तय करेगी कि फैज की यह कविता 'हिंदू विरोधी' है या नहीं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top