Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Janta Curfew Live: पीएम मोदी ने किया ऐलान, रात नौ बजे तक लगा रहेगा जनता कर्फ्यू, सीएम केजरीवाल ने समर्थन में किया ट्वीट

Janta Curfew Live: भारत में कोरोना वायरस जैसी गंभीर महामारी के खिलाफ जनता कर्फ्यू लगाया गया है।

Janta Curfew Live: पीएम मोदी ने किया ऐलान, रात नौ बजे तक लगा रहेगा जनता कर्फ्यू, सीएम केजरीवाल ने समर्थन में किया ट्वीट

Janta Curfew Live: भारत में कोरोना वायरस जैसी गंभीर महामारी के खिलाफ जनता कर्फ्यू लगाया गया है। जिसमें एक दिन का बंद है। सभी जगह बंद रहेंगी। लेकिन कुछ जगहों पर जरूरी सामान पूरा मिलेगा।

जनता कर्फ्यू लाइव अपडेट (Janta Curfew Live)

भारत के 75 जिलों में लॉकडाउन हुआ, जिन शहरों और जिलों में संदिग्ध मिले वहां 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि कुछ असामाजिक तत्व गलत सूचना फैला रहे हैं। यह गलत है और जनता को भ्रमित करने का प्रयास है।

तमिलनाडु में सोमवार को सुबह 5 बजे तक 'जनता कर्फ्यू' लगाया गया है। तमिलनाडु सरकार ने उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार से निपटने के उद्देश्य से सोमवार को सुबह 5 बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का विस्तार किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए साढ़े 9 बजे महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

मुंबई लोकल ट्रेनें 31 मार्च तक मुंबई लोकल ट्रेनें और सभी तरह की लंबी रूट की ट्रेनें आज से आधी रात से 31 मार्च तक बंद कर दी गई है। केवल मालगाड़ियां ही चलेंगी।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आज कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ट्वीट कर लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

पीएम मोदी ने रात नौ बजे तक के लिए किया जनता कर्फ्यू के पालन का ऐलान, सीएम केजरीवाल ने किया समर्थन

कर्नाटक होई कोर्टने अब आभासी अदालतों की अध्यक्षता करने का फैसला किया है जहां अधिवक्ता और पक्ष स्काइप या अन्य वीडियो-कॉलिंग अनुप्रयोगों का उपयोग न्यायाधीशों के समक्ष पेश होंगे।

उत्तराखंड के देहरादून सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू लागू हो चुका है। जो रात 9 बजे तक रहेगा। लोगों से अपील की गई है कि वो घरों से बाहर ना निकलें।

हिमाचल प्रदेश के कालका-शिमला हेरिटेज लाइन पर उत्तर रेलवे द्वारा ट्रेनों को रद्द किया गया।

पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक राज्य भर में पूर्ण तालाबंदी का आदेश दिया है। आवश्यक सेवाओं का लाभ उठाने के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी और सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को अपने व्यवसायों को बंद करने का आदेश दिया गया है। पंजाब के पांच जिलों जालंधर, पटियाला, नवांशहर, होशियारपुर और संगरूर बंद।

दिल्ली के शाहीन बाग में सिर्फ अब 22 मार्च तक केवल पांच लोगों को अनुमति दी जा रही है। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि आज नागरिक विरोधी संशोधन अधिनियम विरोध स्थल के पास एक पेट्रोल बम फेंका गया।

थाईलैंड में अब कोरोन वायरस के 188 नए पुष्ट मामलों की रिपोर्ट कर रहा है। थाईलैंड में पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या अब लगभग 600 है।

स्वास्थ्य मंत्रालय भारत में पुष्टि किए गए मामलों की संख्या को संशोधित करता है, जो अब 324 है।

जोधपुर में एक शख्स को मिला कोरोना पॉजिटिव।

महाराष्ट्र में 63 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोनवायरस के संक्रमित होने के बाद मौत

मेघालय के शिलांग, त्रिपुरा के अगरतला और मणिपुर में इम्फाल में अलग-थलग सड़कों का नजारा देखा गया, जो कि 22 मार्च को रात 9 बजे तक प्रभावी रहेगा।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अपील करते हुए कहा कि सभी से अनुरोध है कि जनता कर्फ्यू की पीएम की बातों का पालन करें।

दादर रेलवे स्टेशन पर आवश्यक सेवाओँ के कर्मचारी ऑफिस जाते हुए। महाराष्ट्र में देश में सबसे अधिक सकारात्मक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में जनता कर्फ्यू के चलते दिल्ली मेट्रो पूरी बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर राष्ट्रव्यापी 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने के लिए अपील

तमिलनाडु में जनता कर्फ्यू का कुछ ऐसा दिखा नजारा, चेन्नई में कोरोनावायरस के मामले 315

महाराष्ट्र में आज सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू शुरू होने के बाद नागपुर में सुनसान सड़कें।

राजस्थान में जरूरी सेवाओं को छोड़कर पूरा प्रदेश 31 मार्च तक बंद

पूरे देश में शुरू हुआ जनता कर्फ्यू

भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाए गए अभूतपूर्व 'जनता कर्फ्यू' का अवलोकन किया। कोरोना वायरस धीमा करने के लिए जनता कर्फ्यू लगाया गया है। भारत में अब तक कोविद-19 के 333 मरीज हो गए हैं। दुनिया भर में बढ़ रहे सकारात्मक मामलों की संख्या के साथ, सरकारें स्कूल, कॉलेज, रेस्तरां, मॉल और सार्वजनिक स्थानों को बंद का ऐलान किया है। वहीं राजस्थान में लॉकडाउन कर दिया गया है।

जनता कर्फ्यू

आज से सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाया गया है। इसकी अवधि 10 घंटे की रखी गई है। इसके बाद सभी लोगों को अपने घरों के बाहर सिर्फ 5 मिनट के लिए हाथ में थाली या तालियां बजानी है। ये उन लोगों के लिए होंगी जो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं। इसमें डॉक्टर, नर्स और उनका स्टाफ है। जो ऐसे नाजुक हालातों में काम करते हैं।

जनता कर्फ्यू और कर्फ्यू में फर्क

जनता कर्फ्यू और कर्फ्यू में बहुत बड़ा अंतर है। जनता कर्फ्यू लोगों का लोगों के लिए खुद पर लगाया गया कर्फ्यू होता है। जिसमें लोग अपने घरों में रहते हैं। इसमें अगर आप घर से बाहर निकलते हैं तो आप पर कोई एक्शन नहीं होता है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ कर्फ्यू होता है, जो सरकार की तरफ से लगाया जाता है। इसमें नियम तोड़ने वालों पर सरकार कार्रवाई करती है।

Next Story
Top