Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: केरन सेक्टर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, भारी हथियार बरामद

भारतीय सेना ने आज केरन सेक्टर के अग्रिम इलाकों में आतंकियों की घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया। आतंकियों के पास से तीन एके राइफल, एक पिस्तौल, छह ग्रेनेड और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और आईईडी से संबंधित भंडार बरामद किए गए हैं।

Jammu Kashmir: केरन सेक्टर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, भारी हथियार बरामद
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से भारत (India) में आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ का प्रयास लगातार चल रहा है। आतंकियों ने धमकी दे रखी है कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को सफल नहीं होने देंगे। आतंकी स्थानीय लोगों के बीच शांति भंग करने का भी प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आतंकियों ने भी घुसपैठ का प्रयास किया, लेकिन मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर (Three Terrorists Killed) हो गए। सुरक्षाबल को अंदेशा है कि और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं, जिसके चलते लगातार सर्च अभियान (Search Operation) चलाया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय सेना ने आज केरन सेक्टर के अग्रिम इलाकों में आतंकियों की घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया। पीआरओ (रक्षा) श्रीनगर ने बताया कि इसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आतंकियों के पास से तीन एके राइफल, एक पिस्तौल, छह ग्रेनेड और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और आईईडी से संबंधित भंडार बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकियों का प्रयास है कि यह स्थानीय लोगों की शांति और समृद्धि में बाधा डाले और आने वाली अमरनाथ यात्रा को बाधित करने के इरादे का भी स्पष्ट संकेत है।

सर्च अभियान चल रहा लगातार

अमरनाथ यात्रा के चलते घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षाबल सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं। आज कुलगाम (Kulgam) जिले के काजीगुंड इलाके में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया है। हालांकि काजीगुंड डाक बंगला (Qazigund Dak Bungalow) में हुए इस हमले में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं मिली है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घेराबंदी शुरू कर दी है। सर्च अभियान (Search Operation) चलाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आगे की सूचनाएं सामने आएंगी।

उधर, बीते बुधवार की शाम को भी आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट को गोलियों से भून दिया था। अमरीन बुधवार शाम करीब 8 बजे उसके घर के बाहर उसके भतीजे के साथ मौजूद थी। इस दौरान आतंकी आए और उन पर फायरिंग कर दी। हमले में अमरीन का भतीजा फुरहान जुबैर भी गंभीर रूप से घायल हुए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बनी है।

और पढ़ें
Next Story