Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: सुरक्षाबलों के निशाने पर 10 दहशतगर्द, कश्मीर आईजी ने जारी की हिट लिस्ट

आईजी विजय कुमार के मुताबिक, हिट लिस्ट में सलीम पररे, युसूफ कांतरू, फारूक नली, जुबैर वानी, अब्बास शेख, रियाज शितेरगुंड और अशरफ मोलवी हैं।

J&K: सुरक्षाबलों के निशाने पर 10 दहशतगर्द, कश्मीर आईजी ने जारी की हिट लिस्ट
X

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टर माइंड व जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद इस्माइल अल्वी उर्फ लंबू उर्फ अदनान और समीर डार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 10 आतंकियों की सूची जारी की है। बता दें कि सोमवार को कश्मीर आईजी विजय कुमार ने ट्वीट कर आतंकियों की हिट लिस्ट को साझा किया है।

आईजी विजय कुमार के मुताबिक, हिट लिस्ट में सलीम पररे, युसूफ कांतरू, फारूक नली, जुबैर वानी, अब्बास शेख, रियाज शितेरगुंड और अशरफ मोलवी हैं। ये सभी पुराने आतंकी है। जबकि, नए आतंकियों में साकिब मंजूर, उमर मुश्ताक खांडे और वकील शाह का नाम शामिल है। उन्होंने बताया कि अब भारतीय सुरक्षाबल इन सभी आतंकियों को ट्रैक कर मार गिराने में जुटेंगे।

घाटी में 225 आतंकी सक्रिय

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल (2021) में 89 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इन मारे गए आतंकियों में सात आतंकी विदेशी थे। जानकारी के अनुसार, इस समय घाटी में 200 से 225 आतंकी अभी एक्टिव हैं। वर्ष 2019 तक घाटी में 400-450 आतंकी एक्टिव थे, जो 2020 में घटकर 300 तक पहुंच गई थी।

अनंतनाग में धमाके की साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने बीते सोमवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी के साथ सुरक्षाबलों ने शहर में धमाके की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था। पकड़े गए सभी आरोपी इंटरनेट पर देख कर आईईडी बनाने में जुटे थे। इनके पास से हथगोले समेत कुछ अन्य सामान बरामद किया गया है। ये सभी लश्कर और हिजबुल के लिए काम कर रहे थे।

और पढ़ें
Next Story