Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की कुल संख्या बढ़कर दो हो गई है। इलाके में सर्च-ऑपरेशन चल रहा है।

जम्मू कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी (Terrorist) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकी आए दिन भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में रहते हैं। जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (encounter) हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कश्मीर जोन पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के चावलगाम इलाके में सुरक्षाबलों के साथ जारी मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक और आतंकवादी मारा गया है।

सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की कुल संख्या बढ़कर दो हो गई है। इलाके में सर्च-ऑपरेशन चल रहा है। मारे गए आतंकियों की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के शिराज मोलवी के जिला कमांडर और यावर भट के रूप में हुई है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि शिराज 2016 से सक्रिय था और निर्दोष युवाओं को आतंकी रैंकों में भर्ती करने और कई नागरिक हत्याओं में शामिल था। हमारे लिए यह एक बड़ी सफलता है।

गुरुवार को श्रीनगर में मारे गए अज्ञात अतंकी की हुई पहचान

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान आमिर रियाज के रूप में हुई है। आमिर रियाज पुलवामा के ख्रीव का रहने वाला है। आमिर प्रतिबंधित आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद से जुड़ा था। वह लेथपोरा आतंकी हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, उसे फिदायीन हमले को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

और पढ़ें
Next Story