Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: सांबा के मंगू चक गांव में देखा गया ड्रोन, सुरक्षाबलों से शुरू किया सर्च ऑपरेशन

बता दें कि जम्मू कश्मीर और पंजाब में पाकिस्तान से लगे बॉर्डर के पास दूसरी तरफ से ड्रोन देखे जाने की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं।

Jammu Kashmir: सांबा के मंगू चक गांव में देखा गया ड्रोन, सुरक्षाबलों से शुरू किया सर्च ऑपरेशन
X

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्तान की ओर से आने वाले ड्रोन्स की गतिविधियां अधिक बढ़ गई हैं। सांबा (Samba) के मंगू चक गांव (Mangu Chak village) में रविवार को एक संदिग्ध ड्रोन मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जहां पर ड्रोन देखा गया है वहां पर पुलिस सर्च अभियान चला रही है। साथ ही सुरक्षाबल (security forces) अलर्ट मोड पर हैं।

बता दें कि जम्मू कश्मीर और पंजाब में पाकिस्तान से लगे बॉर्डर के पास दूसरी तरफ से ड्रोन देखे जाने की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं। सांबा जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास जुलाई महीने की शुरुआत में एक ड्रोन देखा गया था। जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि तीन जुलाई की रात सांबा में सीमावर्ती कस्बे चिल्लियारी में आसमान में उड़ती वस्तु नजर आई है। यह बॉर्डर पार से आया कोई ड्रोन था।

पाकिस्तान नहीं आ रहा है बाज

पाकिस्तान ड्रोन, घुसपैठ और तस्करी करने से बाज नहीं आ रहा है। एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम, ड्रोन और तस्करी की कोशिश की जाती रही है। लेकिन भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तान की न नापाक हरकतों हर बार नाकाम कर देते हैं। बीते हफ्ते में सुरक्षाबलों ने चक्कां दा बाग क्षेत्र से आतंकियों की घुसपैठ और बैट हमले की साजिश को नाकाम कर दिया था।

इस दौरान भारी फायरिंग हुई थी, जिस कारण लोग सहम गए थे। वहीं शुक्रवार की रात को पाकिस्तानी महिला को चक्कां दा बाग क्षेत्र से सुरक्षाबलों ने घुसपैठ करते हुए पकड़ लिया था। इसके बाद अब कृष्णा घाटी सेक्टर के बलनोई क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में भेजा गया। इसको सेना के जवानों ने गोलीबारी करके खदेड़ दिया था।

और पढ़ें
Next Story