Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव बोले- प्रतिबंध के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, किश्तवाड़ में धारा 144 हटी

जम्मू और कश्मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसल शनिवार को हालातों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि अभी तक प्रतिबंधन के दौरान कोई बड़ी घटना या हमला नहीं हुआ है। आज सुबह शनिवार को जम्मू के 5 जिलों में फोन और इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव बोले- प्रतिबंध के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, किश्तवाड़ में धारा 144 हटी

जम्मू और कश्मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसल शनिवार ने को हालातों को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि अभी तक प्रतिबंधन के दौरान कोई बड़ी घटना या हमला नहीं हुआ है। आज सुबह शनिवार को जम्मू के 5 जिलों में फोन और इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है।

एएनआई के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यहां अब तक कोई बड़ी या अप्रिय घटना नहीं हुई है। सार्वजनिक परिवाहन शुरू हो गए हैं। ग्रामीण इलाकों से सामान्य आवाजाही की उत्साहजनक रिपोर्ट मिल रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि हम प्राथमिक स्कूलों के साथ सभी स्कूलों को खोलने के लिए उत्सुक हैं। जैसा कि हमने शु्क्रवार को बताया कि सोमवार से सरकारी कार्यालय पूरी तरह से खुल जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ जम्मू के किश्तवाड़ में धारा 144 हटा दी गी है।

रोहित कंसल ने कहा कि हमे आशा है कि कल शाम तक कुछ और इलाकों से प्रतिबंध हट जाएगा। कश्मीर घाटी में सभी टेलीफोन लाइऩ को चालू कर दिया है। लैंडलाइन और मोबाइल सभी जम्मू में काम कर रहे हैं। 5 जिलों में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया है।

शुक्रवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेक्रेटरी बी वी आर सुब्रह्मण्यम ने कहा कि घाटी में अधिकांश फोन लाइनें धीरे-धीरे बहाल की जाएंगे। वहीं सोमवार से राज्य में स्कूल, कॉलेज और सरकार ऑफिसों को खोल दिया जाएगा।

बता दें कि शुक्रवार को घाटी में सरकारी दफ्तरों में कई जगह सामान्य रूप से कामकाज हुआ। राज्य में 5 अगस्त को प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से कोई जनहानि या बड़ी हमला नहीं हुआ है।

Next Story
Share it
Top