Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu & Kashmir: घाटी में आतंकवाद को खत्म करने के लिए NIA की बड़ी कार्रवाई, 16 ठिकानों पर की छापेमारी

यही लोग पाकिस्तानी आतंकवादियों की घाटी में दहशत फैलाने में मदद करते रहे हैं। द रेजिस्टेंस फोर्स का गठन पाकिस्तान की सेना और आईएसआई ने किया है। भारत सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 ए हटाए जाने के बाद से पाक सेना ने यह साजिश रची है।

Jammu & Kashmir: घाटी में आतंकवाद को खत्म करने के लिए NIA की बड़ी कार्रवाई, 16 ठिकानों पर कीछापेमारी
X

 घाटी में आतंकवाद को खत्म करने के लिए NIA की बड़ी कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में आतंकवाद (Terrorism) को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कार्रवाई तेज कर दी है। यहां एनआईए ने आतंकी संगठनों के 16 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी (Raid) की है। ये संठगन ओवरग्राउंड वर्कर्स जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल बदर और अन्य संगठनों से जुड़े हुए हैं। हाल ही पांच लोगों की आतंकी द्वारा मारे जाने के बाद द रेजिस्टेंस फोर्स का हाथ बताया गया था और दूसरे संठगन इनकी मदद करते है।

एक केस के तहत की जा रही कार्रवाई

एनआईए ने 10 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के आरोप में नई एफआईआर दर्ज की है। इसी के तहत अब एजेंसी ने कार्रवाई शुरू की है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि टीआरएफ को मदद करने वाले हर ओवरग्राउंड वर्कर की जांच की जाएगी। यही लोग पाकिस्तानी आतंकवादियों की घाटी में दहशत फैलाने में मदद करते रहे हैं। द रेजिस्टेंस फोर्स का गठन पाकिस्तान की सेना और आईएसआई ने किया है। भारत सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 ए हटाए जाने के बाद से पाक सेना ने यह साजिश रची है।

पिछले 24 घंटे में 5 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। एक दिन में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में तीन एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से कुछ आतंकी हाल ही में हुई आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल थे। हालांकि, इस ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए हैं।

और पढ़ें
Next Story