Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Live: कश्मीर घाटी में दो हफ्ते बाद खुले स्कूल-कॉलेज, कम संख्या में पहुंचे बच्चे

जम्मू कश्मीर में सोमवार से कुछ हिस्सों में प्राथमिक स्कूलों खुल गए हैं वहीं सभी सरकार दफ्ततरों को आज से पूरी तरह खोल दिया गया है। जो लगभग दो सप्ताह पहले धारा 370 हटने के बाद से ही बंद हो गए थे।

Live: कश्मीर घाटी में दो हफ्ते बाद खुले स्कूल-कॉलेज, कम संख्या में पहुंचे बच्चे

जम्मू कश्मीर में सोमवार से कुछ हिस्सों में प्राथमिक स्कूलों खुल गए हैं वहीं सभी सरकार दफ्ततरों को आज से पूरी तरह खोल दिया गया है। जो लगभग दो सप्ताह पहले धारा 370 हटने के बाद से ही बंद हो गए थे। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिवने कहा था कि दो हफ्ते के बाद स्कूल खोले जाएंगे क्योंकि सरकार नहीं चाहती थी कि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो। सरकार ने अपने कर्मचारियों को ड्यूटी के लिए रिपोर्ट करने और परिवहन की व्यवस्था करने के लिए कहा है। लोगों की आवाजाही और असेंबली पर प्रतिबंध धीरे-धीरे कम किया जा रहा है। लेकिन अभी भी पुलिस और अर्धसैनिक बलों को कई संवेदनशील क्षेत्रों में रखा गया है।

लाइव अपडेट-

जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में आज से सभी स्कूल खोल गए

जम्मू कश्मीर में आज से 190 प्राथमिक स्कूल समेत कॉलेज भी खुले।

जम्मू कश्मीर में आज से 190 प्राथमिक समेत बड़े स्कूल खुल जाएंगे।

जम्मू कश्मीर में दो सप्ताह के बाद हट रहे प्रतिबंध के बाद श्रीनगर के डीसी ने कहा कि सभी जगहों पर हालात सामान्य हैं और कट्रोल में हैं।

जम्मू कश्मी के श्रीनगर में बीपीओ के कर्मचारियों के लिए 3 महीने तक बेलआउट पैकेज की घोषणा की गई है।

जम्मू कश्मीर के हालातों को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीरियों के मानवाधिकारों का उल्लंघन हुआ है हम और आप उनके लिए दुआ करें।


Next Story
Share it
Top