Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चीन ने पाकिस्तान की अपील पर कश्मीर मसले पर UNSC में क्लोज डोर मीटिंग का प्रस्ताव रखा

रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन ने पाकिस्तान की अपील पर यूएनएससी में एओबी के तहत जम्मू-कश्मीर मामले पर क्लोज डोर मीटिंग का प्रस्ताव रखा।

चीन ने पाकिस्तान की अपील पर कश्मीर मसले पर UNSC में क्लोज डोर मीटिंग का प्रस्ताव रखासैयद अकबरुद्दीन

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में किरकिरी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन ने पाकिस्तान की अपील पर यूएनएससी में एओबी के तहत जम्मू-कश्मीर मामले पर क्लोज डोर मीटिंग का प्रस्ताव रखा। इसके लिए 24 दिसंबर 2019 की तारीख तय की गई थी। लेकिन उस समय पर मीटिंग नहीं हो पाई थी।

चीन ने पाकिस्तान की अपील पर जम्मू-कश्मीर का मसला उस समय उठाया जब यूएनएससी की मीटिंग हो रही थी। यूएनएससी के स्थायी सदस्यों फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन और रूस के साथ 10 सदस्यों ने विरोध किया था। साथ ही कहा था कि यह भारत का अंतरिम मामला है इसे उठाने की यहां जरूरत नहीं है।.

पाकिस्तान के झूठ सामने आया

संयुक्त राष्ट्र में भारत के दूत सैयद अकबरुद्दीन ने एक समाचार एजेंसी का बताया कि हमें खुशी है कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के प्रतिनिधियों की तरफ से जम्मू कश्मीर पर लगाए गए बेबुनियाद आरोपों की असलीयत सामने आ गई है। पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामयाब करने के लिए चीन का इस्तेमाल करता है। पाकिस्तान अपने यहां के हालात को छिपाने के लिए झूठ फैलाता है।

Next Story
Top