Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डीएसपी देवेंद्र सिंह से छीना जाएगा शेर-ए-कश्मीर मेडल, छापेमारी में 15 मैप और 7.5 लाख रुपये बरामद

जम्मू-कश्मीर सरकार ने डीएसपी देवेंद्र सिंह से शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल को वापस लेने के निर्देश दिए हैं। डीएसपी देवेंद्र सिंह को उनके शौर्य के लिए राज्य सरकार ने शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल से नवाजा था।

डीएसपी देवेंद्र सिंह से छीना जाएगा शेर-ए-कश्मीर मेडल, छापेमारी में 15 मैप और 7.5 लाख रुपये बरामदडीएसपी देवेंद्र सिंह

आतंकवादियों से साठगांठ के आरोप में गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह के घर से छापेमारी में सेना के 15 मैप और 7.5 लाख रुपये कैश बरामद किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को भय है कि सेना के मैप को हिजबुल के आतंकियों ने अपने पाक हैंडलर्स के साथ साझा किया होगा।

सरकार ने डीएसपी देवेंद्र सिंह से मेडल वापस लेने का आदेश दिया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर सरकार ने डीएसपी देवेंद्र सिंह से शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल को वापस लेने के निर्देश दिए हैं। डीएसपी देवेंद्र सिंह को उनके शौर्य के लिए राज्य सरकार ने शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल से नवाजा था। लेकिन, अब डीएसपी देवेंद्र सिंह के आतंकवादियों से जुड़े होने की बात सामने आने के बाद राज्य सरकार ने शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल वापस लेने के आदेश जारी किए हैं।

इसलिए क्या गया था सम्मानित

सरकार के इस फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट भी किया है। जिसमें लिखा है कि देवेंद्र सिंह को साल 2018 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व में जम्मू-कश्मीर राज्य की तरफ से उनकी सेवा के दौरान केवल वीरता पदक से उन्हें सम्मानित किया गया था।

जम्मू-कश्मीर का कहा है कि जिला पुलिस लाइंस पुलवामा में जब देवेंद्र सिंह डीएसपी के रूप में तैनात थे, तब 25-26 अगस्त 2017 को आतंकवादियों की ओर से एक फिदायीन हमले का सामना करने में उनकी भागीदारी के लिए उन्हें पदक प्रदान किया गया था।

Next Story
Top