Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu & Kashmir Encounter: अनंतनाग और बांदीपोरा में मुठभेड़, दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

यह मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा (Anantnag and Bandipora) में हुई है। दोनों के बीच जबरदस्त गोलीबारी हुई जिसमें दो आतंकवादी (Two Terrorists Killed) मारे गए। फिलहाल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों (Security Forces) का ऑपरेशन जारी है। आज सुबह सबसे पहले अनंतनाग में मुठभेड़ की घटना सामने आई जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। फिलहाल यहां मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

Jammu & Kashmir Encounter: अनंतनाग और बांदीपोरा में मुठभेड़, दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
X

फाइल फोटो

घाटी में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों (Jammu & Kashmir Encounter) के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। यह मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपोरा (Anantnag and Bandipora) में हुई है। दोनों के बीच जबरदस्त गोलीबारी हुई जिसमें दो आतंकवादी (Two Terrorists Killed) मारे गए। फिलहाल जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों (Security Forces) का ऑपरेशन जारी है। आज सुबह सबसे पहले अनंतनाग में मुठभेड़ की घटना सामने आई जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। फिलहाल यहां मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है। इसके बाद बांदीपोरा में भी दूसरी मुठभेड़ की खबर घटना सामने आई है। यहां भी सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली और मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। यहां मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है जो प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़ा हुआ था।

दोनों जगहों पर सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी

इम्तियाज हाल ही में शाहगुंड में आम नागरिकों की हत्या में शामिल था। हालांकि, अभी भी बांदीपोरा में सर्च ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला हुआ है बता दें कि घाटी के कोकरनाग में एक आतंकी मार गिराया गया था। इन दिनों कश्मीर में सिलेक्टिव किलिंग की घटना सामने आने के बाद अब आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सूबे के प्रशासन से इस नई चुनौती से निपटने पर चर्चा की है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों से कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का ब्योरा भी मांगा गया है।

और पढ़ें
Next Story