Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर: कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू कश्मीर से सटे इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। ताजा मामला कठुआ के हीरानगर सेक्टर का है।

जम्मू कश्मीर: कठुआ के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघनजम्मू कश्मीर सुरक्षाबल (फोटो- एएनआई)

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। मंगलवार शाम को जम्मू कश्मीर के गठुआ के हीरानगर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया है।

पाकिस्तान की तरफ से आज यह तीसरी बार उल्लंघन हुआ है। इससे पहले मेंढर के बालाकोट सेक्टर और पुंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। कम से कम दो नागरिक घायल हो गए थे

पाकिस्तानी सेना ने पहले भारतीय सेना से एलओसी पर संघर्ष विराम बनाए रखने का अनुरोध किया था। जिसके बाद पीओके में आतंकी लॉन्च पैड्स के नष्ट होने से पाकिस्तान बौखला गया है।

बता दें कि बीते रविवार को कश्मीर में तंगधार और केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने चार आतंकी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया था। इस दौरान भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 6-7 आतंकवादी और कुछ पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने हालांकि आतंकी संगठनों के कारण हुए नुकसान को स्वीकार नहीं किया है। गोलाबारी के बाद पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिकों को एलओसी का दौरा करवाया। राजनयिकों की एक टीम को नीलम घाटी ले जाया गया, जो भारतीय सेना द्वारा निशाना बनाया गया था।

Next Story
Share it
Top