Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर: 5 महीने बाद जम्मू रीजन में 7 दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा की गई बहाल, जानें वजह

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटे 5 महीने का वक्त बीत चुका है। ऐसे में यहां अभी भी कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को समय समय पर बहाल किया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर: 5 महीने बाद जम्मू रीजन में 7 दिन के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा की गई बहाल, जानें वजहजम्मू-कश्मीर इंटरनेट सेवा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटे 5 महीने का वक्त बीत चुका है। ऐसे में यहां अभी भी कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को समय समय पर बहाल किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासन अगले 48 घंटों में कश्मीर घाटी में ब्रॉडबैंड सेवाओं को बहाल कर देगा। जम्मू क्षेत्र में दो दिनों के भीतर मोबाइल फोन पर 2 जी इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

बता दें कि मलेशियाई पीएम का कश्मीर दौरे के बाद मोदी सरकार के अनुरोध किया गया था। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंधों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद घाटी में ब्रॉडबैंड सेवाओं को बहाल करने का फैसला आया था।

कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को इंटरनेट सेवाओं की बहाली पर फैसला करने के लिए एक सप्ताह की अवधि जारी की थी। पीठ ने अपने आदेश में कहा था कि प्रशासन को संचार सेवाओं पर लगाए गए मौजूदा दबदबे की समीक्षा करनी होगी।

जिसके जवाब में कहा गया कि सरकार जल्द से जल्द इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि जैसे ही हालात सामान्य होंगे, इंटरनेट बहाल कर दिया जाएगा। कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से कई तरह की पाबंदियां लगा दी गईं थी। यहां मोबाइल और लैंडलाइन सहित सभी फोन कनेक्शनों को बंद कर दिया गया और इंटरनेट लाइनों को काट दिया गया था। वहीं कुछ लोगों को नजरबंद भी किया गया था।

Next Story
Top