Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर में 70 दिन बाद पोस्ट पेड मोबाइल सेवा हुई शुरू, सबसे पहले इन जिलों से हटी थी पाबंदियां

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद लगी पाबंदियों से 99 फीसदी आजादी मिल गई है। आज सोमवार को 12 बजे से पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में 70 दिन बाद पोस्ट पेड मोबाइल सेवा हुई शुरू, सबसे पहले इन जिलों से हटी थी पाबंदियांJammu and Kashmir post paid mobile service resume today after 70 days

जम्मू कश्मीर के 99 फीसदी इलाकों से केंद्र सरकार ने प्रतिबंधों को हटा दिया है। सोमवार को जम्मू कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं को बहाल कर दिया गया। अब लोग अपने घरों से फोन कर सकते हैं।

16 अगस्त के बाद से प्रतिबंध लगा दिए गए थे और सितंबर के पहले सप्ताह तक लगभग अधिकांश प्रतिबंधों को हटा दिया गया। घाटी में 8-10 पुलिस स्टेशनों पर प्रतिबंध अब पूरी तरह से हटा दिए गए हैं।

इससे पहले केंद्र सरकार ने 10 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए सुरक्षा सलाहकार को वापस लेने की घोषणा की थी। वहीं सबसे पहले सरकार ने 5 जिलों से प्रतिबंधों को हटाया। जिसमें डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पुंछ सेक्टर शामिल थे।

मोदी सरकार ने कें 5 अगस्त को संसद से अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया था, जिससे इस राज्य को विशेष दर्जा छिन लिया गया और राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया।

Next Story
Share it
Top