Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर में आम लोगों की हत्या की TRF ने ली जिम्मेदारी, एलजी बोले- आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा, महबूबा मुफ्ती ने सरकार को बताया फेल

कश्मीर में हुई नागिरकों की हत्या पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बहुत दुखद घटनाएं हुईं हैं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उन्हें मैं सच्ची श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।उन्होंने कहा कि मृतकों के परिज़नों के आंसुओं का ज़रूर हिसाब किया जाएगा। सुरक्षाबलों के साथ इस मामले पर विस्तृत चर्चा हुई है। इन दुश्मनों को बख़्शा नहीं जाएगा।

जम्मू-कश्मीर में आम लोगों की हत्या की TRF ने ली जिम्मेदारी, एलजी बोले- आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा, महबूबा मुफ्ती का सरकार पर हमला
X

जम्मू-कश्मीर में आम लोगों की हत्या की TRF ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में तीन दिनों में पांच आम नागरिकों की हत्याएं (Civilian Killings) की गई है। घाटी में फिर से आतंकी राज कायम हो रहा है। इससे देखते हुए सुरक्षा बलों के लिए चुनौतियां बढ़ गई है। वहीं, कश्मीरी बिजनेसमैन माखन लाल बिंदरू और अन्य दो नागरिकों की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन 'द रजिस्टेंस ग्रुप' (TRF) ने ली है। कश्मीर में हुई नागिरकों की हत्या पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बहुत दुखद घटनाएं हुईं हैं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उन्हें मैं सच्ची श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।

उन्होंने कहा कि मृतकों के परिज़नों के आंसुओं का ज़रूर हिसाब किया जाएगा। सुरक्षाबलों के साथ इस मामले पर विस्तृत चर्चा हुई है। इन दुश्मनों को बख़्शा नहीं जाएगा। उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव अजय भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो प्रमुख अरविंद कुमार के साथ सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इन हत्याओं को लेकर पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि ये जो हत्या हुई है उसकी निंदा करते-करते हम थक गए हैं। आज भी हमारे दो टीचर मारे गए हैं। इस डबल इंजन सरकार की यह बहुत बड़ी नाकामी है। इस हादसे के बाद इन लोगों को कश्मीर में और सख़्ती करने का बहाना मिल जाएगा। इससे पहले, आज श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। इस गोलीबारी में स्कूल के टीचर और प्रिंसिपल की गोली लगने से मौत हो गई है। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों (Security Forces) ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। वहीं पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story