Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir Budget 2022: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट, खुला पिटारा... क्या मिला

दूसरे चरण के पहले ही दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू कश्मीर के लिए बजट (Jammu Kashmir Budget) पेश किया

Jammu Kashmir Budget 2022: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट, खुला पिटारा... क्या मिला
X

संसद (Parliament) के बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है। दूसरे चरण के पहले ही दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू कश्मीर के लिए बजट (Jammu Kashmir Budget) पेश किया। कश्मीर के लिए अनुदान की अनुपूरक मांग, अनुदान की मांग और अतिरिक्त अनुदान की मांग को भी बताया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा पेश किए गए बजट में कहा गया है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के बजट और अनुपूरक अनुदानों की उसी दिन प्रस्तुति और चर्चा की अनुमति दी जाए। वर्ष 2022-23 के लिए बजट पेश किया गया है।


जेके के विकास और ज्यादा फंड के लिए की गई मांग को मंजूरी दी। राज्य में हुए विकास खर्च का लेखा जोखा भी पेश किया। एक फरवरी को संसद में पेश हुए बजट के दौरान ही वित्त मंत्री ने 35,581.44 करोड़ रुपये का ऐलान कर दिया था।

वहीं मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हमारे पास यूएसए और कनाडा समेत कई देशों के आंकड़े हैं। इन सभी देशों में पेट्रोल के दाम 50 से 58 फीसदी तक बढ़ गए हैं। लेकिन यहां फिर 5 फीसदी ही बढ़े हैं। फिलहाल, संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था।

और पढ़ें
Next Story