Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Viral Video : जामिया में पत्थरबाजों के साथ दिखा गोपाल की गोली रोकने वाला शादाब!

Viral Video : जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में सुरक्षाबलों की लाइब्रेरी में कार्रवाई का वीडियो वायरल हो रहा है। इसके अलावा दूसरा वीडियो भागकर लाइब्रेरी में शरण ले रहे छात्रों का हो रहा है। लाइब्रेरी में छुपने की कोशिश कर रहे पत्थरबाजों के साथ गोपाल की गोली रोकने वाला शादाब भी दिख रहा है।

जामिया में पत्थरबाजों के साथ दिखा गोपाल की गोली रोकने वाला शादाब!जामिया फायरिंग

Viral Video : जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस बल के द्वारा छात्रों को पीटने का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में कुछ छात्र लाइब्रेरी में शरण लेने के लिए घुसते नजर आ रहे है। हाथों में पत्थर लेकर छात्र लाइब्रेरी में घुसते हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों में एक शख्स हाथों में पत्थर लेकर लाइब्रेरी में घुसा है। इस छात्र की शक्ल जामिया प्रदर्शन के दौरान घायल पत्रकारिता विभाग के छात्र शादाब फारूख से मिल रही है। शादाब फारूख, जामिया पैदल मार्च में गोपाल के गोली चलाने से घायल हुआ था। वायरल वीडियो में दिख रहा छात्र शादाब है तो कई सवाल खड़े होते हैं।

30 जनवरी को हुआ था घायल

जामिया में 30 जनवरी को छात्रों ने प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान यूपी के जेवर निवासी गोपाल ने गोली चलायी थी। गोली जामिया के छात्र शादाब को लगी थी। जिसके बाद गंभीर हालत में उसे एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसमें डॉक्टरों ने पैलेट गन की पुष्टि की थी। इसको लेकर उस वक्त काफी बवाल भी हुआ था।

16 दिसंबर को किया था पथराव

16 दिसंबर 2029 को जामिया के छात्रों ने सीएए-एनआरसी को लेकर प्रदर्शन किया था। पुलिस के रोकने पर हिंसक होकर लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू किया तो छात्र लाइब्रेरी में घुस गए। पुलिस ने वहां तक पीछा कर छात्रों को पीटना शुरू कर दिया। जिसका वीडियो अब कॉलेज प्रबंधन की तरफ से जारी किया गया है। वायरल वीडियो में एक छात्र हाथ में पत्थर लेकर घुसता हुआ नजर आ रहा है। जिसकी शक्ल जामिया के ही छात्र शादाब से मिल रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रशासन अभी तक क्यों इस तरह की हरकत करने वाले छात्रों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है।

पैदल मार्च के दौरान हुआ था घायल

सीएए और एनआरसी के खिलाफ छात्रों ने जामिया से लेकर राजघाट तक 30 जनवरी 2020 को पैदल मार्च निकाला था। मार्च में शामिल जेवर के गोपाल ने गोली चला दी थी। जिस छात्र को गोली लगी, उसका नाम शादाब फारुख था। शादाब जामिया मिलिया इस्लामिया में पत्रकारिता का छात्र है। घायल होने के बाद शादाब को एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था।


इन दोनों वीडियो को लेकर पुलिस अपनी जांच कर रही है कि आखिर क्या सही है और गलत। शादाब को लेकर किसी तरह की कोई पुष्टि संस्थान और पुलिस की तरफ से नहीं की गई है कि लाइब्रेरी में पत्थर लेकर घुसा शख्स शादाब ही है या कोई दूसरा है।

विपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब जामिया कमेटी ने सुरक्षाबलों के द्वारा लाइब्रेरी में पढ़ने वाले बच्चों पर बुरी तरह से पीटते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने से बाद विपक्ष सरकार पर जमकर निशाना साध रहा है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी इसको लेकर ट्विट किया है।


Next Story
Top