Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, लगाया ये आरोप

जयराम रमेश ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि केंद्र सरकार केवल शीर्षक के बारे में चिंतित है, न कि समय सीमा के बारे में।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, लगाया ये आरोप
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने मंगलवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार की एकमात्र चिंता सुर्खियों के लिए है, न कि समय सीमा के लिए। जयराम रमेश ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि केंद्र सरकार केवल शीर्षक के बारे में चिंतित है, न कि समय सीमा के बारे में। उन्होंने कहा कि दिसंबर तक टीकाकरण पूरा करने के लिए हरदिन 80 लाख टीकाकरण की जरूरत है। लेकिन सवाल यह है कि वैक्सीन (टीके) कहां से आएंगे।

कांग्रेस नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह भी कहा कांग्रेस के द्वारा फ्री टीकाकरण की मांग की गई थी। विपक्ष और कांग्रेस नेताओं के द्वारा केंद्र सरकार, विशेष रूप से पीएम मोदी को कई पत्र लिखे गए हैं। पार्टी फ्री टीकों के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख रही है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने भी पत्र लिखा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में 9वीं बार देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएन नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया कि 18+ अधिक आयु के सभी नागरिकों को 21 जून से फ्री वैक्सीन दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट किया कि राज्यों को केंद्र सरकार द्वारा ये टीके फ्री दिए जाएंगे।

इसके अलावा कहा था कि सरकार वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 प्रतिशत खरीदेगी और राज्य सरकारों को फ्री देगी। यह भी कहा कि देश में बनने वाले 25 प्रतिशत टीके सीधे प्राइवेट अस्पतालों को मुहैया कराए जाएंगे। वे वैक्सीन की तय कीमत के बाद एक खुराक के लिए अधिकतम 150 रुपये सेवा शुल्क ले सकते हैं।

Next Story