Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोर्ट ने IAS कपल अतहर खान और टीना डाबी को तलाक की मंजूरी दी, प्रेम कहानी ने देश में बटोरीं थी सुर्खियां

2016 बैच के आईएएस टॉपर्स ने 20 मार्च 2018 को जयपुर में शादी की थी। इसके तुरंत बाद उनकी रोमांस और प्रेम कहानी ने राष्ट्रीय में सुर्खियां बटोरीं थी।

कोर्ट ने IAS कपल अतहर खान और टीना डाबी को तलाक की मंजूरी दी, प्रेम कहानी ने देश में बटोरीं थी सुर्खियां
X

जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने आईएएस कपल टीना डाबी और उनके पति अतहर आमिर खान को तलाक दे दिया है। जयपुर फैमिली कोर्ट में दोनों ने आपसी सहमति से पिछले साल नवंबर में तलाक के लिए अर्जी दी थी। कोर्ट ने उनकी याचिका पर फैसला करने के बाद स्पेशल मैरिज एक्ट की धारा 28 के तहत तलाक को मंजूरी दे दी।

2016 बैच के आईएएस टॉपर्स ने 20 मार्च 2018 को जयपुर में शादी की थी। इसके तुरंत बाद उनकी रोमांस और प्रेम कहानी ने राष्ट्रीय सुर्खियां में बटोरीं थी। उस दौरान दोनों ने कहा था कि ट्रेनिंग के दौरान उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया था। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इसे लव-जिहाद करार दिया था। दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक उनकी कहानी चर्चा का विषय बन गई। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने टीना डाबी के परिजनों को एक पत्र भी लिखा था।

पत्र में कहा गया था कि टीना की उपलब्धियों पर गर्व है, लेकिन यह "दर्दनाक" है कि टीना डाबी ने एक मुस्लिम के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। दक्षिणपंथी संगठन ने डाबी के माता-पिता से भी शादी रद्द करने की अपील की थी। इसके अलावा यह भी कहा था कि या वे कम से कम अतहर आमिर खान को धर्म परिवर्तन के लिए मनाएं। उन्होंने कहा था कि अतहर खान की घर वापसी में परिवार का पूरा सहयोग किया जाएगा।

हिंदू महासभा की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित पत्र में आगे कहा गया है कि विदेशी तत्व और मुस्लिम चरमपंथी देश में "लव जिहाद" को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं और पूरे देश का इस्लामीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि जम्मू- कश्मीर के रहने वाले अतहर आमिर खान ने साल 2015 में आयोजित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था, जबकि टीना डाबी ने पहला स्थान हासिल कर टॉप किया था।

Next Story