Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जैन हवाला कांड: बंगाल गवर्नर जगदीप धनखड़ ने खुद पर लगे आरोपों को बताया बेबुनियाद, बोले- मेरे नाम नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। पहले सीएम ममता ने कहा कि धनखड़ एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। उनका नाम जैन हवाला कांड में 1996 में आ चुका है।

जैन हवाला कांड: बंगाल गवर्नर जगदीप धनखड़ ने खुद पर लगे आरोपों को बताया बेबुनियाद, बोले- मेरे नाम नहीं
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। पहले सीएम ममता ने कहा कि धनखड़ एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। उनका नाम जैन हवाला कांड में 1996 में आ चुका है। ममता के इस बयान पर जगदीप धनखड़ ने भी दो टूक जवाब देते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि जैन हवाला मामले में राज्यपाल का नाम आया था। वे अदालत गए थे और नाम साफ करवा दिया था। लेकिन फिर एक जनहित याचिका दायर की गई और यह अभी भी लंबित है। मुझे यह कहते हुए खेद है कि वह एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं। इस मामले पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने खुद पर लगाए गए ममता बनर्जी के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि जैन हवाला कांड में उनका नाम नहीं बल्कि यशवंत सिन्हा और अजीत पांजा का नाम है।

ममता ने कहा कि मैं 3 बार राज्यपाल को हटाने के लिए केंद्र को चिट्ठी लिखी है। मुख्यमंत्री ने फिर राज्यपाल को हटाने की मांग की। जब तक आप इस राज्य के प्रभारी हैं, हम एक साथ काम करेंगे। यह शिष्टाचार, कर्तव्य है। मैंने उन्हें हटाने के लिए केंद्र को तीन पत्र दिए हैं। मुझे लगता है कि उन्हें इस बार मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। केंद्र की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

और पढ़ें
Next Story