Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहांगीरपुरी हिंसा: गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की 5 और कंपनियां की तैनात, थाने के बाहर परिजनों का हंगामा

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में सीआरपीएफ की 5 और कंपनियां भेजी गई हैं।

जहांगीरपुरी हिंसा: गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की 5 और कंपनियां की तैनात, थाने के बाहर परिजनों का हंगामा
X

राजधानी दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की ओर से एक्शन लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के परिजन थाने के बाहर हंगामा कर रहे हैं। फिलहाल, पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि इलाके में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में सीआरपीएफ की 5 और कंपनियां भेजी गई हैं। जहांगीर पुरी और आस पास के इलाकों में 500 जवानों को तैनात किया गया है। सीआरपीएफ आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था में दिल्ली पुलिस का सहयोग करेगी। 2 आरएएफ की कंपनी को कल ही कानून व्यवस्था में तैनात किया गया है।

जहांगीरपुरी हिंसा में कहा जा रहा है कि बदमाशों ने फायरिंग की थी, जिसमें एक एएसआई घायल हो गए। यह गोली असलम नाम के शख्स ने चलाई थी। जिसके पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है। हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले जा रहे जुलूस में पथराव और आगजनी हुई थी। इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों समेत करीब 9 लोग घायल हुए थे। असलम समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भाजपा ने रविवार को कहा कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और एलओपी श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ स्थिति का जायजा लेने और पीड़ितों से बात करने के लिए हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी का दौरा करेंगे। घटना स्थल से कुछ मीटर की दूरी पर रहने वाले जी ब्लॉक के निवासियों ने आरोप लगाया है कि हमलावरों ने हिंसा की पूर्व योजना बनाई थी।

और पढ़ें
Next Story