Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jahagirpuri Violence: TMC और SP प्रतिनिधिमंडल करेगा जहांगीरपुरी में हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा, ऑल वुमन फैक्ट फाइंडिंग टीम होगी शामिल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने शुक्रवार को जहांगीरपुरी इलाके में एक फैक्ट फाइंडिंग टीम जा रही है। 6 सांसदों की टीम पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

Jahagirpuri Violence: TMC और SP प्रतिनिधिमंडल करेगा जहांगीरपुरी में हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा, ऑल वुमन फैक्ट फाइंडिंग टीम होगी शामिल
X

दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हुई हिंसा और उसके बाद अतिक्रमण को लेकर सियासत तेज हो चली है। हिंसा के बाद आज पहला शुक्रवार है और इसी बीच पुलिस का दावा है कि इलाके में स्थिति नियंत्रण में है। कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी का आज दौरा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने शुक्रवार को जहांगीरपुरी इलाके में एक फैक्ट फाइंडिंग टीम जा रही है। 6 सांसदों की टीम पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। ऑल वुमन फैक्ट फाइंडिंग टीम जांच पड़ताल करेगी।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह ऑल वुमन फैक्ट फाइंडिंग टीम शुक्रवार को वहां जाएगा। लोगों से बात करेगा और घटना के बारे में पूछताछ करेगा। इस बीच दिल्ली पुलिस ने इलाके पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। पुलिस यहां अस्थाई सर्विलांस स्टेशन भी बनाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इलाके में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी क्षेत्र की शांति और स्थिरता को भंग करने के लिए टीमें भेज रही है। टीएमसी बंगाल में कानून-व्यवस्था बनाए नहीं रख सकती। लेकिन वे एक टीम दिल्ली भेज रहे हैं। जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी और फायरिंग सहित हिंसक झड़पें हुई थी। जिसके बाद यहां एमसीडी ने अवैध निर्माण को लेकर बुलडोजर चलाया तो मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और कोर्ट ने रोक लगा दी।

और पढ़ें
Next Story