Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IT Raids में खुलासा: 350 करोड़ की हुई टैक्स चोरी, अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप जा सकते हैं जेल!

अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पास से 5 करोड़ का कैश मिला है, जिसे जब्त कर लिया है। इसके अलावा 7 लॉकर्स पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

IT Raids में खुलासा: 350 करोड़ की हुई टैक्स चोरी, अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप जा सकते हैं जेल!
X

अनुराग कश्यप-तापसी पन्नू (फाइल फोटो)

मुंबई और पुणे में 30 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स (Income Tax) विभाग की छापेमारी जारी है। इस दौरान आईटी विभाग ने खुलासा किया है कि 4 कंपनियों ने अभी तक की रेड में 350 करोड़ की टैक्स चोरी की। वहीं अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) से पास से 5 करोड़ का कैश मिला है, जो जब्त कर लिया है। इसके अलावा 7 लॉकर्स पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

मीडियी रिपोर्ट के मुताबिक, आज अनुराग-तापसी (Anurag Kashyap - Taapsee Pannu) के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गई। जो अभी भी जारी है। टैक्स गड़बड़ी मामले में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू से इनकम टैक्स विभाग पूछताछ कर रहा है। आयकर विभाग ने मुंबई और पुणे में 30 से अधिक जगहों पर छापेमारी की। सर्च के दौरान फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में फिल्म प्रोडक्शन हाउस के पास कई करोड़ों रुपये मिला है। इसके सबूत भी मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक, 350 करोड़ मिले हैं और आगे की जांच की जा रही है। अभिनेत्री के पास से 5 करोड़ रुपये की नकद मिलने के सूबत मिले हैं। अगर जांच में दोषी पाई जाती हैं, तो टैक्स चोरी कानून के तहत कार्रवाई भी हो सकती है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। इसके अलावा लगभग 20 करोड़ रुपये का टैक्स तो फर्जी पाया गया है। ये हेराफेरी फिल्म कंपनियों ने किया है।

रेड के दौरान अधिकारियों ने 4 कंपनियों में छापेमारी की और वहां से ईमेल, व्हाट्सएप चैट, हार्ड डिस्क आदि बरामद कर जब्त कर लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी भी तलाशी जारी है। सभी परिसरों में छापेमारी की जा रही है। बीते बुधवार को आईटी विभाग ने 4 फिल्मी कंपनियों समेत अनुराग और तापसी के परिसरों में भी छापेमारी की और पूछताछ भी की।

Next Story