Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांग्लादेश में फिर हिंदुओं को बनाया गया निशाना, ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला, जाने भारत का रिएक्शन

राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने विदेश मंत्रालय से कहा कि भारत को बांग्लादेश के साथ इस मुद्दे को मजबूती से उठाने की जरूरत है, इससे पहले भी हिंदुओं पर वहां पर हमले हो चुके हैं।

बांग्लादेश में फिर हिंदुओं को बनाया गया निशाना, ढाका में इस्कॉन राधाकांत मंदिर पर हमला, जाने भारत का रिएक्शन
X

बांग्लादेश में एक बार फिर से हिंदुओं को निशाना कट्टरपंथियों के द्वारा बनाया गया है। इस हमले में कई लोग घायल हो गए। इस हमले को लेकर इस्कॉन इंडिया और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बयान जारी किया। राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने विदेश मंत्रालय से कहा कि भारत को बांग्लादेश के साथ इस मुद्दे को मजबूती से उठाने की जरूरत है, इससे पहले भी हिंदुओं पर वहां पर हमले हो चुके हैं।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बने इस्कॉन मंदिर पर हुए हमले को लेकर इस्कॉन इंडिया के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और इस हमले को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। राधारमण दास में ट्वीट कर लिखा की ढोल यात्रा और होली समारोह की पूर्व संध्या पर इस तरह के हमले काफी शर्मिंदा करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम आश्चर्यचकित हैं की खुद संयुक्त राष्ट्र हजारों असहाय बांग्लादेशी और पाकिस्तानी अल्पसंख्यक की पीड़ा पर चुप बैठा है। इतने सारे हिंदू अल्पसंख्यकों ने अपनी जान, संपत्ति खो दी है, लेकिन अफसोस, संयुक्त राष्ट्र चुप है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते गुरुवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बने इस्कॉन मंदिर पर शाम 7 बजे के आसपास 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने मंदिर में हमला कर दिया था। मंदिर में लोगों की जबरन भीड़ घुस गई और वहां तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं मंदिर में लूटपाट भी की गई। इस दौरान मंदिर में मौजूद कुछ लोगों से कट्टरपंथियों ने मारपीट की और इस हादसे की वजह से कई लोग घायल हो गए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश में वर्तमान समय में कुल आबादी 16.5 करोड़ से ज्यादा है। जिसमें हिंदुओं की संख्या सिर्फ 9 फ़ीसदी है। पिछले 3 से 4 सालों में बांग्लादेश के अंदर हमलों की संख्या लगातार बढ़ी है

और पढ़ें
Next Story