Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन आज से बंद, इस वजह से हो रहा था लाखों का घाटा

संक्रमण के चलते वीआईपी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने के लिए बहुत कम यात्रियों ने बुकिंग कराई। जिसकी वजह से रेलवे को इस ट्रेन के संचालन से कोई खास आमदनी नहीं हुई।

लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन आज से बंद, इस वजह से हो रहा था लाखों का घाटा
X

तेजस एक्सप्रेस ट्रेन

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस ट्रेन आज से बंद होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों की कमी के कारण इसे अगले आदेश तक बंद किया गया है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण यात्रियों का आवागमन बहुत कम है।

संक्रमण के चलते वीआईपी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में यात्रा करने के लिए बहुत कम यात्रियों ने बुकिंग कराई। जिसकी वजह से रेलवे को इस ट्रेन के संचालन से कोई खास आमदनी नहीं हुई। इस वजह से आज से तेजस ट्रेन का संचालन अभी फिलहाल के लिए बंद किया जा रहा है। इस ट्रेन को आगे फिर से इसे कब शुरू करना है। यह बाद में तय किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस लखनऊ से दिल्ली के बीच चलती है। इस ट्रेन को आईआरसीटीसी द्वारा चलाया जाता है। यह ट्रेन पूरी तरह से वीआईपी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईआरसीटीसी ने यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए तेजस ट्रेन को निरस्त करने के लिए पत्र लिखा था।

इसके बाद रेलवे बोर्ड ने 23 नवंबर से अगले आदेश तक ट्रन की सभी सेवाओं को रद्द करने का निर्णय लिया। बता दें कि आईआरसीटीसी ने लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस अक्टूबर साल 2019 में शुरू की थी। इसेक बाद अहमदाबाद-मुंबई के बीच इसी वर्ष जनवरी में तेजस एक्सप्रेस का संचालन हुआ।

Next Story