Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूक्रेन विमान क्रैश पर ईरान बोला- हुई मानवीय भूल, ये देश भी कर चुका है ऐसी ही गलती

ईरान ने विमान क्रैश को लेकर अपनी गलती स्वीकार कर ली है। ईरान का कहना है कि मानवीय भूल की वजह से उसने अपने ही विमान को मार गिराया।

यूक्रेन विमान क्रैश पर ईरान बोला- हुई मानवीय भूल, ये देश भी कर चुका है ऐसी ही गलतीविमान क्रैश पर ईरान ने मानी गलती

ईरान ने 8 जनवरी (बुधवार) को इराक में दो अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइलों से हमला किया था। इस हमले के कुछ घंटों बाद बोइंग प्लेन ईरान में क्रैश हो गया था। विमान में 176 यात्री सवार थे। विमान में सभी 76 यात्रियों की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान ने विमान क्रैश को लेकर अपनी गलती स्वीकार कर ली है। ईरान का कहना है कि मानवीय भूल की वजह से उसने अपने ही विमान को मार गिराया। इससे पहले खबर थी की विमान तकनीकी खराबी की वजह से क्रैश हो गया है। बता दें कि इससे पहले भी एयरक्राफ्ट को गिराने की घटना हो चुकी है।

यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स में सबसे ज्यादा यात्री थे सवार

यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स के विमान में सबसे अधिक यात्री ईरान के ही थे। ईरान के 82 यात्रियों के साथ 63 कनाडाई, यूक्रेन के 11, स्वीडन के 10, अफनागिस्तान के 4, जर्मनी के 3 और यूके के 3 लोग सवार थे।

ये देश भी कर चुका है एयरक्राफ्ट गिराने की गलती

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत ने 14 फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में भारत की ओर से की एयर स्ट्राइक की गई थी। जिसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी विमान भारत में घुस आए थे। भारतीय वायुसेना सेना ने जवाबी कार्रवाई के दौरान गलती से अपने ही एक हेलीकॉप्टर पर मिसाइल दाग दी थी। हेलीकॉप्टर क्रैश में भारतीय वायुसेना के कई अधिकारियों की मौत हो गई थी।

Next Story
Top