Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INX मीडिया केस: 1 लाख के मुचलके पर पी चिदंबरम को जमानत मिली, कोर्ट ने रखी देश नहीं छोड़ने की शर्त

सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम को एक लाख के मुचलके पर देश नहीं छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है।

INX मीडिया केस: 1 लाख के मुचलके पर पी चिदंबरम को जमानत मिली, कोर्ट ने रखी देश नहीं छोड़ने की शर्तपी चिदंबरम जमानत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। कोर्ट ने पी चिदंबरम को एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर देश नहीं छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है।

कोर्ट से पी चिदंबरम को यह जमानत केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के केस में मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि अगर किसी और मामले में उनकी जरूरत नहीं है तो रिहा किया जाएगा।

हालांकि कोर्ट से पी चिदंबरम को जमानत तो मिल गई लेकिन अभी जेल में ही रहेंगे। क्योंकि वह 24 अक्टूबर 2019 तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में है।

आरोपियों के खिलाफ समन जारी

बीते सोमवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई कोर्ट ने पी चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने पी चिदंबरम को 24 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया। कोर्ट ने पी चिदंबरम के अलावा आरोपपत्र में नामित सभी आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया है। हालांकि उनकी पेशी की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

सीबीआई ने दाखिल किया आरपो पत्र

केंद्रीय जांच ब्यूरों ने शुक्रवार को पी चिदंबरम के बेट कार्ति चिदंबरम और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। आरोपपत्र में एजेंसी ने पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, पी चिदंबरम, कार्ति के अकाउंटेंट भास्कर और कुछ नौकरशाहों समेत 14 लोगों के नाम शामिल किए हैं।

Next Story
Share it
Top