Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीरव मोदी की पत्नी एमी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस किया जारी

भारत से भागे भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद अब इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है।

Breaking News: नीरव मोदी को लंदन कोर्ट ने नहीं मिली राहत, 22 अगस्त को होगी सुनवाई
X
Nirav Modi's custody extended till August 22 by London's Westminster Court

भारत से भागे भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद अब इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। पीएमएलए के मामले को सुनने वाली एक विशेष कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लंदन की जेल में बंद हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। मोदी की पत्नी अब भारत छोड़कर बाहर विदेश नहीं जा सकती हैं। इससे पहले उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया था।

वहीं दूसरी तरफ लगातार भारत में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की संपत्ति को जप्त किया जा रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के मामले को सुनने वाली न्यायाधीश एम एस आजमी की एक विशेष कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया था। ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नीरव मोदी और अन्य आरोपियों के खिलाफ कुछ दिन पहले आदेश जारी किया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की पत्नी पर आरोप लगाया कि उन्होंने तीन करोड़ डॉलर ट्रांसफर करने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय बैंक का इस्तेमाल किया था। ऐसे में उन्हें संदेह है कि कहीं ना कहीं बड़ा घोटाला हुआ है।

इस पैसे का इस्तेमाल नहीं न्यू यॉर्क में एक प्रॉपर्टी खरीदने के लिए किया गया था। वहीं दूसरी तरफ ईडी अन्य अन्य दस्तावेजों के साथ नीरव मोदी की भारत में संपत्ति को ज़ब्त कर रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने मेहुल चौकसी ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक को का घोटाला किया था। एमी मोदी ने अंतराष्ट्रीय बैंक के माध्यम से 3 करोड़ ट्रांसफर किए हैं।

और पढ़ें
Next Story